संस्कृति विवि ने क‍िया Hughes Global से महत्वपूर्ण समझौता

मथुरा। विद्यार्थियों के हित में उनकी शिक्षा व्यवस्था को और सुदृढ़ व सक्षम बनाने के उद्देश्य से संस्कृति विश्वविद्यालय ने ह्यूग्स ग्लोबल एजूकेशनल इंडिया (Hughes Global India) के साथ एक महत्वपूर्ण समझौते(एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। इस समझौते के बाद संस्कृति विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों के बेहतरीन शिक्षकों से आनलाइन पढ़ने की सुविधा मिल जाएगी।

बताते चलें कि ह्यूग्स ग्लोबल एजूकेशनल इंडिया द्वारा आईआईटी बीएचयू के शिक्षकों द्वारा ऑनलाइन शिक्षण की सुविधा प्रदान की जा रही है। इसके अतिरिक्त कंपनी देश के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों के ख्यातिप्राप्त विषय विशेषज्ञों से विद्यार्थियों को शिक्षा उपलब्ध कराती है।

इस समझौते पर हर्ष व्यक्त करते हुए संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सीएस दुबे ने कहा कि संस्कृति विवि के विद्यार्थियों को विभिन्न विषयों की शिक्षा के साथ अपनी शंकाओं के समाधान में भी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि देश के ख्यातिप्राप्त शिक्षक जब आनलाइन विभिन्न विषयों को पढ़ाएंगे तो विद्यार्थियों के ज्ञान में वृद्धि तो होगी ही साथ ही वे विश्वस्तरीय कौशल भी हासिल कर सकेंगे।

 एमओयू पर संस्कृति विवि की ओर से रजिस्ट्रार पूरन सिंह ने और ह्यूग्स ग्लोबल इंडिया (Hughes Global India) के बिजनेस हेड अनुराग बंसल ने हस्ताक्षर किए। इस मौके पर संस्कृति इंजीनियरिंग कालेज के विभागाध्यक्ष विंसेट बालू और ह्यूग्स ग्लोबल इंडिया के अधिकारी नीरज भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *