संस्कृति मेडिकल कॉलेज के डाक्टरों ने बांटा काढ़ा और मास्क

मथुरा। संस्कृति आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल द्वारा आज से शहर और गांव के जरूरतमंद लोगों को काढ़े, मास्क का निशुल्क वितरण शुरू किया गया।

संस्कृति विश्वविद्यालय की विशेष कार्यधिकारी श्रीमती मीनाक्षी शर्मा ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप विवि प्रशासन ने वर्तमान परिस्थितियों में जनसाधारण के सहयोग के लिए अपने सामाजिक दायित्व को और व्यापक रूप देने का निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि जिस तरह से विवि द्वारा पूर्व में विस्थापित मजदूरों को भोजन, गांवों में नि:शुल्क काढ़े और मास्क का वितरण किया गया था, उसी प्रकार इस बार भी विवि अपने सामाजिक दायित्वों के प्रति सजग है।

संस्कृति आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों द्वारा विद्यालयों में स्वास्थ्य शिविर लगाकर विद्यार्थियों को कोरोना से बचाव के उपाय और आयुर्वेदिक ऊपचार के लाभ बताए गए साथ ही उनको नि:शुल्क मास्क भी वितरित किए गए।

वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए विवि प्रशासन ने निर्णय लिया है कि संस्कृति आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक घर-घर जाकर लोगों में कोरोना को लेकर फैली भ्रांतियों का निवारण करेंगे और आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज की ओर से काढ़े और मास्क का नि:शुल्क वितरण करेंगे। इसके लिए संस्कृति आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज की दो टीम शहर और देहात में अपने वाहनों द्वारा भ्रमण कर लगातार अपने दायित्व को पूरा करेंगी।

निर्धारित योजना के अनुरूप संस्कृति मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक डॉक्टर उत्कर्ष एवं डॉक्टर हनुमंत के नेतृत्व में गुरुवार को छाता व उसके आसपास लोगों को कोरोना से बचाव के तरीकों और आयुर्वेदिक औषधियों के प्रयोग की जानकारी दी गई। साथ ही आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों और जनसाधारण के बीच काढ़े व मास्क का वितरण किया गया।

– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *