Sanskar Bharti आगरा ने किया कला गुरुओंं का सम्मान

आगरा। Sanskar Bharti आगरा पश्चिम शाखा द्वारा गुरू पूर्णिमा महोत्सव मंगलवार को प्रताप नगर स्थित बुर्जीवाला मंदिर पर मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत के कवि सम्मेलन से हुई जिसमें राकेश निर्मला, रामगोपाल कुश, महेश शर्मा आदि कवियों ने गुरु पूर्णिमा के महत्व पर कविता प्रस्तुत की।

कार्यक्रम में चार प्रसिद्ध हस्तियों को कला गुरु सम्मान से नवाजा गया जिसमें साहित्य के क्षेत्र में रामेंद्र मोहन त्रिपाठी, पखावज वादक गिरधारी लाल, चित्रकला के क्षेत्र में वेद पालीवाल एवं रंगमंच के क्षेत्र में अलका सिंह को सम्मानित किया।

Sanskar Bharti संस्था के संरक्षक ब्रजमोहन बंसल ने कहा कि गुरु पूर्णिमा पर मानव जीवन मे गुरुओ का विशेष महत्व है गुरु ने ही समाज में शिक्षा के साथ आपस मे प्रेम करना सिखाया है। कार्यकम की अध्यक्षता किशन कुमार सर्राफ तथा सुशील कपूर ने की। कार्यक्रम का संचालन आशीष अग्रवाल और ओम स्वरूप गर्ग ने संयुक्त रूप से किया।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से मीडिया प्रभारी विमल कुमार, रमाशंकर अग्रवाल, विजय बंसल, बांके लाल गौड़, नवीन गौतम, सुभाष अग्रवाल, डॉ० सरोज भार्गव, नरेश जिंदल, प्रभात चंद्र गुप्ता, सुभाष बोहरा, राजीव सिंघल, हेमंत पवार आदि मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *