संजीव की पुस्तक “विकास वर्सिस डेवलपमेंट” का विमोचन 20 को

लेखक एवं ग्राम उदय फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष पर्यावरणविद संजीव तिवारी की पुस्तक “विकास वर्सिस डेवलपमेंट ” का विमोचन आगामी 20 अगस्त 2021 को क‍िया जाएगा।

उत्तम नगर के होटल जीपीएस गैलेक्सी में सर्वोच्च न्यायालय के प्रसिद्ध अधिवक्ता एवं समाजसेवी देवेंद्र शर्मा,दैनिक भास्कर के राजनीतिक संपादक के.पी. मलिक, पर्यावरण वैज्ञानिक श्याम सुंदर राठी, दिल्ली विश्वविद्यालय के एनसीआरटी के पूर्व सलाहकार आचार्य डॉ. हरचरण लाल शर्मा के कर कमलों द्वारा किया जायेगा।

इस मौके पर विशेष अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व विचारक के एन गोविंदाचार्य मुख्य रूप से अपने विचार रखेंगे। इस आशय की जानकारी देते हुए ग्राम उदय फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष पर्यावरणविद संजीव तिवारी ने बताया कि मैंने यह पुस्तक पुरी पीठ के शंकराचार्य परम पूज्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती के श्रीचरणों के सप्रेम समर्पित की है।

इस पुस्तक में “विकास वर्सिस डेवलपमेंट ” की मनुष्य द्वारा की गयी यात्रा के विभिन्न पड़ावों के बारे में विस्तार के बताया गया है। मेरे विचार से इस पुस्तक के माध्यम से लोग अपनी विकास यात्रा के विभिन्न आयामों को सही से समझ पाएंगे। मेरे विचार से विकास के लिए हमने विनाश का रास्ता चुना है जो गलत है और अब भी वक्त है की हम पर्यावरण को बचाने के लिए एकजुट होकर काम करें।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *