संजय राउत ने ट्वीट कर दी राहुल को चेतावनी, Savarkar का अपमान न करें

नई दि‍ल्ली। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि Veer Savarkar पूरे देश के लिए भगवान की तरह हैं, महाराष्ट्र के लिए नहीं। सावरकर के नाम पर आत्मसम्मान है, साथ ही देश को भी गर्व है। नेहरू और गांधी की तरह Veer Savarkar ने भी अपना पूरा जीवन देश के लिए समर्पित किया। हमें ऐसे हर भगवान जैसे लोगों का आदर करना चाहिए, इस बात पर हम कोई समझौता नहीं कर सकते।

संजय राउत ने कहा कि हम महात्मा गांधी और जवाहर लाल नेहरू दोनों को मानते हैं, लेकिन आप Veer Savarkar का अपमान न करें।

वैचारिक स्तर पर बंटी हुई दोनों राजनीतिक पार्टियां महाराष्ट्र में एक-दूसरे की सहयोग से सरकार चला रही हैं। शिवसेना ने वर्षों पुरानी भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के साथ दोस्ती तोड़कर अब कांग्रेस और नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के साथ मिलकर सरकार बनाई है। कांग्रेस जहां सावरकर पर हमेशा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और बीजेपी को घेरती रहती है, वहीं शिवसेना सावरकर को महापुरुष मानती आई है।

शिवसेना और बीजेपी दोनों पार्टियों के लिए सावरकर प्रतीक पुरुष हैं. ऐसे में गठबंधन के बावजूद शिवसेना के लिए कांग्रेस की विचारधारा से जुड़ पाना बेहद मुश्किल साबित होने वाला है।

दरअसल शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित ‘भारत बचाओ रैली’ में एक बार फिर से राहुल आक्रामक मुद्रा में नज़र आए।

बीजेपी के माफी मांगने वाले सवाल पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि उनका नाम ‘राहुल सावरकर’ नहीं हैं और वह कभी माफी नहीं मांगने वाले हैं। उन्होंने ‘भारत बचाओ रैली’ में कहा, ‘कांग्रेस का कार्यकर्ता किसी से नहीं डरता और देश के लिए जान देने के लिए तैयार रहता है।’

राहुल गांधी ने कहा था कि संसद में भाजपा के लोगों ने कहा कि मैं भाषण के लिए माफी मांगू. मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है। माफी नहीं मांगूंगा। मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मांगूंगा। मोदी और अमित शाह को माफी मांगनी है। पूरी दुनिया हमारी तरफ देख रही थी। हमारी शक्ति अर्थव्यवस्था थी। लोग दुनिया का भविष्य चीन और भारत को बोलते थे। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा है कि राहुल गांधी 1000 जन्म भी लेंगे तो वीर सावरकर की बराबरी नहीं कर सकते।
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »