मुफ्त बिजली के लिए नाम लिखाओ अभियान चलाने जा रही है समाजवादी पार्टी

यूपी चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी एक बड़ा अभियान शुरू करने जा रही है। दरअसल, पार्टी ने विधानसभा चुनाव 2022 जीतने के बाद सरकार बनने पर 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया है। इस वादे को पूरा करने के लिए वह लोगों से नाम लिखवाने का अभियान शुरू करने जा रही है। समाजवादी पार्टी का इसे प्रचार अभियान का आगाज माना जा रहा है। पार्टी के स्तर पर इसकी तैयारियां आरंभ कर दी गई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को इस अभियान के संबंध में पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में जानकारी दी।
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को पार्टी के अभियान के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने प्रदेश की जनता को मुफ्त बिजली मिल सके, इसके लिए बुधवार से नाम लिखाओ अभियान चलाने जा रही है। इसे ‘300 यूनिट मुफ्त पाओ नाम लिखो’ शीर्षक दिया गया है। प्रेस कांफ्रेंस में अब्दुल्लाह आजम खान को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों ने उन्हें फर्जी तरीके से फंसाने का काम किया है।
अखिलेश के समर्थन में उतरे नेता
पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मंगलवार को कई नेताओं ने पार्टी को अपना समर्थन दिया। इसमें प्रमुख रूप से चंदौली से पूर्व लोकसभा प्रत्याशी हेमंत कुमार कुशवाहा, नरेंद्र कुशवाहा, हरिओम कुशवाहा,ओम प्रकाश मौर्य,राज कुमार मौर्य समेत अन्य लोगों ने समाजवादी पार्टी को 2022 चुनाव में समर्थन का ऐलान किया। अखिलेश यादव ने इस मौके पर कहा कि समाजवादी पार्टी का घोषणा पत्र अभी आना है। इसमें यूपी के विकास के कई बिंदु आएंगे।
लोगों के लिए फायदेमंद है घोषणा
अखिलेश यादव ने कहा कि हमने 300 यूनिट फ्री बिजली देने का ऐलान पहले ही किया है। यह फैसला यूपी के आम लोगों के लिए काफी फायदेमंद है। कई जगहों पर बिल को लेकर दिक्कतें सामने आई। बड़े पैमाने पर शोषण भी हुआ। उन्होंने कहा जिनके पास वर्तमान में घरेलू बिजली कनेक्शन है। उनके घरेलू बिजली कनेक्शन में जो नाम है, वही नाम फॉर्म में लिखवाएं। जो लोग 300 यूनिट फ्री बिजली चाहते हैं, उनके लिए कल से फॉर्म भरने का अभियान शुरू होगा।
घरेलू कनेक्शन नहीं होने पर दिया ऑप्शन
अखिलेश यादव ने कहा कि जिनके पास घरेलू कनेक्शन नहीं है और भविष्य में वह नया कनेक्शन लेने वाले हैं, वे आधार कार्ड और राशन कार्ड में लिखा नाम ही अंकित करवाएं। इस प्रकार का ऑप्शन उन्होंने दे दिया है। उन्होंने कहा कि किसी का नाम न छूटे, यह खास ख्याल रखें। अखिलेश ने कहा कि जैसे ही पाबंदियां हटेंगी, वैसे ही समाजवादी विजय रथ की अनुमति मांगी जाएगी। तब तक नियमों का पालन करते हुए सपा के कार्यकर्ता फ्री बिजली के लिए फॉर्म भरवाएं। यह फॉर्म भरना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि जो बिल में नाम हो, वही नाम सामने आए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *