Syed Modi इंटरनेशनल के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे साइना व साई प्रणीत

लखनऊ । भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने गुरुवार को Syed Modi इंटरनेशनल टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। साइना ने महिला एकल के प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में अमोलिका सिंह को 21-14, 21-9 से हराया।

लंदन ओलिंपिक मेडलिस्ट साइना नेहवाल, समीर वर्मा, पारुपल्ली कश्यप ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर Syed Modi इंटरनैशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप के अगले दौर में प्रवेश कर लिया। वहीं, खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे एचएस प्रणॉय पुरुष सिंगल्स के मुख्य ड्रॉ के पहले ही गेम में उलटफेर का शिकार हो गए। प्रणॉय को इंडोनेशिया के गैरवरीय चीको वार्दोयो ने सीधे गेम में 21-14, 21-7 से हराकर बाहर कर दिया।

वहीं, दूसरी तरफ मेंस सिंग्लस के प्री क्वार्टरफाइनल में बी. साई प्रणीत ने इंडोनेशिया के बैडमिंटन खिलाड़ी शेसर हिरेन को 21-12, 21-10 को मात देकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

स्टार शटलर साइना ने मॉरिशस की केट फू कुन को बेहद आसानी से 21-10, 21-10 से हरा दिया। इस मैच को देखने के लिए सबसे ज्यादा भीड़ जुटी। साइना ने अपने दमदार स्मैश से विपक्षी खिलाड़ी को कहीं टिकने ही नहीं दिया और जीत के साथ अंतिम-16 में प्रवेश किया। एक अन्य मुकाबले में गत विजेता समीर वर्मा ने हमवतन सिरिल वर्मा को 21-12, 21-17 से हराकर अगले चरण में प्रवेश किया।

मिक्स्ड डबल्स में भी झटका
प्रणॉय की हार के बाद एक और बड़ा उलटफेर मिक्स्ड डबल्स में भी हुआ। शीर्ष वरीय प्रणव चोपड़ा और सिक्की रेड्डी की जोड़ी चीन की रेन और जाऊ चोमिन की जोड़ी से हार गई। मुकाबले का पहला गेम 21-14 से जीतने के बाद चीनी जोड़ी ने दूसरे गेम में बेहतरीन प्रदर्शन किया और 21-11 से गेम अपने नाम करते हुए अगले राउंड में एंट्री की।

इससे पहले साइना ने बुधवार से शुरू हुए सैयद मोदी विश्व टूर सुपर 300 के अपने पहले राउंड के मुकाबले आसानी से जीत दर्ज की थी। तीन बार की चैंपियन साइना नेहवाल ने महिला सिंगल्स के पहले मैच में मॉरिशस की कैट फू कुन को सीधे सेटों में 21-10, 21-10 से मात दी थी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *