लॉकडाउन के बावजूद मस्ज‍िद में हुए इकठ्ठे: 15 गिरफ्तार, 30 फरार

सहारनपुर। जनपद के गांव उमाही कला से सामूहिक रूप से नमाज अदा कर रहे 15 लोगों को Saharanpur police ने गिरफ्तार किया है हालांकि इतने ही लोग भागने में सफल रहे। पुलिस ने सभी गिरफ्तार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। पुलिस को करीब 1:30 बजे सूचना मिली कि गांव उमाही में जकरिया मस्जिद में सरकारी आदेशों का उल्लंघन करते हुए बड़ी संख्या में ग्रामीण जुमे की नमाज अदा कर रहे हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से एहसान, शेरदिन, फरमान, शाकिर, परवेज, यामीन, हम्माद, इसराइल, सद्दाम, दिलशाद, मरगूब, सलमान, जरीफ, साबिर व आलिम को मौके से गिरफ्तार किया। साथ ही पुलिस ने फरार 15 लोगों के खिलाफ अज्ञात में मुकदमा दर्ज किया है। गांव में पीएसी बल तैनात कर दिया गया है।

थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि 15 के खिलाफ नामजद, जबकि 15 अन्य के खिलाफ अज्ञात में मुकदमा दर्ज किया गया है। इन सभी पर धारा 188, 269, 270 सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

सहारनपुर में लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने कराई दवा की व्यवस्था

नानौता क्षेत्र के आभा गांव निवासी फिरोज ने ह्रदय रोग से पीड़ित अपने पिता असलम की दवा के लिये सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी. को ट्वीट करके दवा उपलब्ध कराने का आग्रह किया था।

भटनागर ने बताया कि एसएसपी ने इसका संज्ञान लेते हुए नानौता थाने के प्रभारी प्रवीण कुमार को निर्देश दिये जिस पर थानाध्यक्ष ने नानौता से 30 किलोमीटर दूर सहारनपुर से दवा की व्यवस्था कराई।

शुक्रवार की सुबह आई रिपोर्ट में पांच कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं। इस प्रकार सहारनपुर में कोरोना पॉज़िटिव केस की संख्या अब कुल 177 हो गई है। शुक्रवार को 210 लोगों के सैंपलों की आई जांच रिपोर्ट में 9 में संक्रमण पाया गया है। इसमें चार केस पुराने हैं। सीएमओ डा. बीएस सोढ़ी ने बताया कि दो की छुट्टी पहले कर दो थी और तीन की छुट्टी आज करेंगे। आज के पांच संक्रमित लोगों में गंगोह क्षेत्र का भी एक केस शामिल है।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *