सहारनपुर: डॉ. अंबेडकर जयंती शोभायात्रा पर पथराव, कमिश्नर की गाड़ी तोड़ी

Saharanpur-Police
सहारनपुर: डॉ. अंबेडकर जयंती शोभायात्रा पर पथराव, कमिश्नर की गाड़ी तोड़ी

पथराव में बीजेपी सांसद राघव लखनपाल शर्मा समेत कई लोग घायल हो गए

सहारनपुर। सहारनपुर से सटे सड़क दूधली गांव में बीजेपी की ओर से गुरुवार को डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती शोभायात्रा के विरोध में दूसरे संप्रदाय के लोग उतर आए। दोनों पक्षों में टकराव होने पर जबरदस्त पथराव हुआ। बीजेपी का आरोप है कि दूसरे पक्ष ने फायरिंग भी की। सूचना मिलने पर कमिश्नर, डीएम, एसएसपी, बीजेपी सांसद और देवबंद से बीजेपी विधायक मौके पर पहुंचे। पथराव में कमिश्नर की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई। उपद्रवियों ने कई दुकानों में आग लगा दी।

हालांकि समय रहते इस पर काबू पा लिया गया। दोपहर सवा दो बजे तक तनातनी बनी हुई थी और रुक-रुककर पथराव जारी था। बीजेपी इस बार डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती पर जगह-जगह शोभायात्राएं निकाल रही है। सड़क दूधली में गुरुवार को शोभायात्रा निकाली जा रही थी। दोपहर में दूसरे संप्रदाय के लोगों ने इस पर एतराज जताया और शोत्रायात्रा नहीं निकालने देने का ऐलान कर दिया। इधर, बीजेपी शोभायात्रा निकालने पर अड़ी थी।

दोनों संप्रदायों के बीच टकराव की नौबत आ गई। इसी दौरान पथराव शुरू हो गया। इससे वहां भगदड़ मच गई। हिंसा पर उतारू भीड़ ने कई वाहन तोड़ डाले। सड़क पर पत्थर ही पत्थर नजर आने लगे। बीजेपी का आरोप है कि दूसरे पक्ष ने फायरिंग भी की।

शोभायात्रा के साथ काफी संख्या में पुलिस बल था, बावजूद वह स्थिति पर काबू नहीं पा सका। सूचना पर कमिश्नर, जिलाधिकारी और एसएसपी भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। सांसद राघवलखनपाल और देवबंद विधायक ब्रजेश सिंह भी मौके पर पहुंच गए। दोनों पक्ष अपनी-अपनी जिद पर अड़े थे। थोड़ी देर रुककर शोभायात्रा दोबारा निकालने की तैयारी की गई तो फिर पथराव शुरू हो गया।

इस बार हुए पथराव में कमिश्नर की गाड़ी क्षतिग्रसत हो गई। हिंसा पर उतारू भीड़ ने कई दुकानों में आग लगा दी। हालांकि इन पर तत्काल ही काबू पा लिया गया है। दोपहर समाचार लिखे जाने तक रुक-रुककर पथराव हो रहा था और स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *