यूपी की सड़कों पर अब भगवा रंग की बसें दौड़ेंगी, YOGI ने दिखाई हरी झंडी

लखनऊ। यूपी की सड़कों पर अब भगवा रंग की बसें दौड़ेंगी। प्रदेश के सीएम YOGI आदित्यनाथ ने बुधवार को हरी झंडी दिखाकर इन बसों को रवाना किया। ये 50 बसें 6 हजार गांवों को जोड़ेंगी, जिससे लगभग 13 लाख लोगों को फायदा होगा।
लखनऊ के पांच कालीदास मार्ग में आयोजित कार्यक्रम में YOGI ने संकल्प बस सेवा नाम से इन बसों को शुरू किया। जो बसें अभी परिवहन विभाग चला रहा है, उनकी अपेक्षा इन बसों का किराया 30 फीसदी तक कम होगा।
YOGI ने कहा कि अभी 50 बसों को शुरू किया जा रहा है। प्रदेश के सभी गांव जिला मुख्यालय से जोड़े जाएंगे। इससे 22 करोड़ की आबादी को बेहतर परिवहन सेवा मिल सकेगी।
उन्होंने कहा कि पहले से बिगड़ी हुई व्यवस्था को खत्म करने का काम परिवहन विभाग ने किया। पहले डग्गामार बसें चलती थीं उनको रोका गया। अच्छी बसों के लिए अच्छी सड़कें चाहिए इसलिए सरकार अब शहीदों की याद में ग्राम्य विकास विभाग गौरव मार्ग का निर्माण करेगा। इन मार्गों पर परिवहन विभाग की बसें चलेंगी तो शहरों से गांव के लोग आसानी से जुड़ सकेंगे।
YOGI ने कहा कि परिवहन विभाग को उसके आय के श्रोत बढ़ाने होंगे, तभी लोगों को बेहतर सुविधा दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि अत्याधुनिक बस स्टेशनों के निर्माण कराया जाएगा। बिना आय के स्त्रोत को बढ़ाए यह काम संभव नहीं हो पाएगा। इस मौके पर परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि 9000 गांवों को जिला मुख्यालयों से जोड़ने का लक्ष्य है सरकार का गरीबों की सुविधा के लिए इन बसों का संचालन कर रही है।
-एजेंसी