इंग्लैंड में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हैं सचिन

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर इंग्लैंड में जारी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हैं। सचिन का कहना है कि रोहित अब अपने मिजाज का ‘दूसरा पक्ष’ दिखाकर और मैच की स्थिति के मुताबिक जिम्मेदारी के साथ आगे बढ़ रहे हैं।
मौजूदा टेस्ट सीरीज की 4 पारियों में रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ 36, नाबाद 12, 83 और 21 रन का स्कोर बनाया है। रोहित बतौर ओपनर इंग्लैंड में पहली टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। सचिन ने पीटीआई से कहा कि ‘मैंने जो कुछ भी देखा है, मुझे लगता है कि उन्होंने (रोहित शर्मा) बढ़त ले ली है और उन्होंने अपने स्वभाव के दूसरे पक्ष को दिखाया है कि कैसे वह अपने खेल को बदल सकते हैं। वह परिस्थितियों के अनुकूल अपने खेल को ढालकर और उसके अनुसार खेल सकते हैं।’
बतौर टेस्ट ओपनर रोहित को विदेश में अभी भी बड़ी पारी का इंतजार है। हालांकि वह विदेश में शानदार दिखाई दे रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रोहित ने 34 और 30 रन बनाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में रोहित को केएल राहुल से अच्छा साथ मिल रहा है। राहुल ने लॉर्ड्स में शानदार शतक लगाया था। रोहित और राहुल ने लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में 126 रन की साझेदारी की।
बकौल तेंडुलकर, ‘ वह ओपनिंग में लीडर रहे और केएल राहुल (KL Rahul) ने उनका शानदार सपॉर्ट किया। जहां तक पुल शॉट खेलने की बात है तो उन्होंने उस शॉट से सीमा भी पार की है और मैं देख रहा हूं कि वह दोनों टेस्ट में टीम के लिए क्या हासिल कर पाए हैं।’
अपने फैंस के बीच भगवान का दर्जा रखने वाले मास्टर ब्लास्टर हिटमैन रोहित की तकनीक और विशेष रूप से गेंद को छोड़ने की उनकी उत्सुकता से बहुत प्रभावित हैं।
सचिन ने कहा, ‘ ‘रोहित ने अच्‍छे से गेंद को छोड़ा और उतना ही अच्‍छा डिफेंस किया व बराबरी की। वह हमेशा से शानदार खिलाड़ी है, लेकिन इंग्‍लैंड में उनकी आखिरी कुछ पारियों को देखते हुए मैं कहा सकता हूं कि उसका स्‍तर ऊंचा हुआ है।’ भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से हेडिंग्ले में खेला जाएगा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *