सबरीमाला दर्शन: श्रद्धालुओं के बच्चों को आरटी-पीसीआर टेस्ट से छूट

तिरुवनंतपुरम। केरल सराकर ने सबरीमाला मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को बड़ी राहत दी है। शनिवार को प्रदेश सरकार के हवाले से जारी एक आदेश में मंदिर आने वाले 10 साल से कम उम्र के बच्चों को अनिवार्य आरटी-पीसीआर टेस्ट छूट देने का फैसला किया गया है। साथ ही आदेश में इस बात पर खास जोर देते हुए कहा गया है कि, बच्चों के साथ मौजूद उनके परिजनों को ये सुनिश्चित करना होगा की उनके बच्चे कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करे।

आरटी-पीसीआर टेस्ट से छूट

दस साल से कम उम्र के बच्चों को सबरीमाला मंदिर प्रवेश में छूट देते हुए ये भी कहा गया है कि, उनके पास एक सैनिटाइज़र होना जरूरी है और सामाजिक दूरी का पालन किया जाए। केरल सरकार के तरफ से जारी आदेश में यह भी साफ किया गया है की, बच्चों को स्वास्थ्य के लिए उनके परिजन ही पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे। गौरतलब है की, मंदिर आने वाले 10 साल की उम्र से ज्यादा वाले श्रद्धालुओं के लिए निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट जरूरी है। जो अधिकतम 72 घंटे पूरानी होनी चाहिए या टीकाकरण पूरा होना चाहिए।

लाखों श्रद्धालुओं ने की बुकिंग

सबरीमाला मंदिर में 16 नवंबर से शुरू हुआ दर्शनों की सिलसिला जनवरी के तीसरे सप्ताह में कुछ दिनों के ब्रेक के साथ समाप्त होगा। कोरोना के मद्देनजर एहतियात के तौर पर, इस सीजन में भक्तों की दैनिक संख्या अधिकतम 30हजार तक सीमित कर दी गई है। जिसके चलते मंदिर में दर्शनों को लिए एडवांस में बुकिंग या फिर मौक पर ही बुकिंग की जरूरत होगी। बुकिंग के लिए काउंटरों का इंतजाम किया गया है। अब तक 13 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने प्री-बुकिंग की है।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *