सोशल मीडिया पर Mr Bean की मौत को लेकर अफवाह, फैंस परेशान

हॉलिवुड के पॉप्‍युलर एक्‍टर और ‘मिस्‍टर बीन’ Mr Bean Death Hoax के किरदार से दिलों पर राज करने वाले रोवन एटकिंसन Rowan Atkinson को लेकर उनके फैंस परेशान हैं। हर कोई सोशल मीडिया पर यही पूछ रहा है कि क्‍या ‘मिस्‍टर बीन की मौत हो गई है?’
सच यह है कि मौत की यह खबर महज अफवाह है। ‘जॉनी इंग्‍ल‍िश’ जैसे किरदार निभा चुके रोवन एटकिंसन न सिर्फ जिंदा हैं, बल्‍क‍ि पूरी तरह स्‍वस्‍थ हैं।
ट्विटर पर उड़ी मौत की अफवाह
रोवन एटकिंसन को लेकर यह अफवाह ट्विटर पर उड़ी, जिसके बाद 66 साल के एक्‍टर को लेकर सोशल मीडिया पर फैन्‍स परेशान हो गए। कोई RIP Mr Bean लिखने लगा, तो किसी की आंखों में आंसू आ गए। हालांकि, यह पहली बार नहीं है, जब हमेशा हंसते रहने वाले और हंसाते रहने वाले रोवन की मौत को लेकर इस तरह की फर्जी खबर चली हो।
फर्जी Fox News हैंडल ने उड़ाई अफवाह
‘स्‍पॉटबॉय’ की रिपोर्ट के मुताबिक, रोवन एटकिंसन की मौत को लेकर यह अफवाह एक ट्विटर हैंडल ने उड़ाई, जो खुद को अमेरिकी न्‍यूज़ चैनल Fox News बता रहा था जबकि इस फर्जी ट्विटर हैंडल ने जो ट्वीट किया, उसके लिंक में एक स्‍पैम यानी मलिश‍ियस लिंक था। कुल मिलाकर जिन यूजर्स ने भी इस पर क्‍ल‍िक किया, वह इस स्‍पैम का श‍िकार बन गए।
क्‍या लिखा था अफवाह वाले ट्वीट में
इस फर्जी ट्वीट में लिखा गया, ‘फॉक्स ब्रेकिंग न्यूज: मिस्टर बीन (रोवन एटकिंसन) की 58 साल की उम्र में कार दुर्घटना के बाद मौत हो गई।’ एक अन्य ट्वीट में कहा गया, ‘इंग्‍ल‍िश कमीडियन और ऐक्‍टर रोवन एटकिंसन उर्फ मिस्टर बीन के मरने की खबर है, क्योंकि 58 वर्षीय अभिनेता की 18 मार्च, 2017 को एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी।’ सच यह है कि इस ट्वीट में भी तथ्‍यात्‍मक गलती है। 2017 में रोवन एटकिंसन की उम्र 62 साल थी, न कि 58 साल।
जनवरी में रोवन का इंटरव्‍यू: अब नहीं बनूंगा मिस्‍टर बीन
इसी साल जनवरी महीने में रोवन एटकिंसन ने एक इंटरव्यू था कि वह अब कभी भी ‘मिस्टर बीन’ का किरदार नहीं निभाएंगे। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि वह इसी किरदार पर बन रही एक ऐनिमेटेड सीरीज में अपनी आवाज जरूर देंगे। रोवन एटकिंसन ने कहा, ‘मेरे लिए सिर्फ आवाज के तौर पर यह किरदार निभाना आसान है। मुझे अब इस किरदार को निभाने में मजा नहीं आता। इस रोल को निभाने के लिए जो जिम्मेदारी उठानी पड़ती है वह बहुत भारी है।’
1990 में टीवी पर आया था किरदार
‘मिस्टर बीन’ का किरदार टीवी पर पहली बार 1990 में दिखाई दिया था। उसके बाद धीरे-धीरे यह किरदार दुनियाभर में मशहूर हो गया। इस किरदार की पॉप्युलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ‘मिस्टर बीन’ का फेसबुक पेज दुनियाभर में सबसे ज्यादा लाइक किए गए पेजेस में 10वें नंबर पर आता है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *