UPTET के बीच नोएडा और इटावा में परीक्षा केंद्रों के बाहर हंगामा

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा UPTET आज यानी 23 जनवरी को आयोजित की जा रही है। इसी बीच नोएडा और इटावा में परीक्षा केंद्रों के बाहर कैंडिडेट्स का जोरदार हंगामा देखने को मिला है। अभ्यार्थियों ने नोएडा के अलिवेटेड रोड को पूरी तरह जाम कर दिया है। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस अभ्यार्थियों को समझाने की कोशिश कर रही है।
मामले की जानकारी देते हुए नोएडा के एडीसीपा रणविजय सिंह ने बताया कि ‘जिन लोगों के पास वैध दस्तावेज नहीं थे, उन्हें यहां के अधिकारियों ने अनुमति नहीं दी… मार्कशीट सत्यापन के लिए, उन्हें या तो प्रिंसिपल या संबंधित अधिकारी द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए था। लेकिन उन्होंने इसे कहीं और (और) से प्राप्त किया … यही कारण है कि उन्हें प्रवेश से वंचित कर दिया गया’।
तोड़ दी गेट की जंजीर
इटावा जिले के आर्मी पब्लिक स्कूल का गेट समय पर बंद कर दिया गया था। वहां लाइन मं लगे अभ्यार्थियों को जब प्रवेश नहीं मिला तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। देखते ही देखते परीक्षा देने आए अभ्यार्थियों ने गेट की जंजीर तोड़ अंदर दौड़ लगा दी। इटावा में यूपीटीईटी एग्जाम के लिए कुल 29 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें प्रथम पाली में 16000 अभ्यार्थियों और द्वितीय पाली में 5500 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। सभी परीक्षा केंद्रों को सीसीटीवी की निगरानी में रखा गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। जहां सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी और वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा रही है।
अमेठी में नकल करते पकड़ा गया मुन्ना भाई
अमेठी में हो रही यूपीटीईटी परीक्षा के दौरान नकल करते एक मुन्ना भाई को पकड़ा गया है। जानकारी के मुताबिक पकड़ा गया छात्र ब्लूटूथ डिवाइस की मदद से नकल कर रहा था। अब तक मिली जानकारी के अनुसार अमेठी कोतवाली के शिव प्रताप इंटर कॉलेज में चल रही परीक्षा के दौरान नकल कर रहे अभ्यार्थी को पकड़ा गया है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र को गिरफ्तार कर लिया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *