CAA पर देशभर के उलेमाओं से बात करेगा RSS का मुस्‍लिम राष्‍ट्रीय मंच

नई दिल्‍ली। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर देशभर में हो रहे विरोध और बढ़ रहे विवाद के बीच अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) मुसलमानों के साथ संवाद करेगा। RSS ने एक तरफ सरकार के इस कदम यानी सीएए का समर्थन किया है, वही दूसरी ओर उसने सरकार की मुश्किलें कम करने की जिम्मेदारी भी ले ली है।
इसके लिए संघ ने मुस्लिम राष्ट्रीय मंच को खास जिम्मेदारी दी है। सूत्रों के अनुसार मुस्लिम राष्ट्रीय मंच देशभर के उलेमाओं को साधेगा। इसके लिए 16 जनवरी को दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में उलेमा कांग्रेस बुलाई गई है, जिसमें देशभर के 200 से अधिक उलेमा और धर्मगुरुओं को बुलाया गया है।
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के एक पदाधिकारी के मुताबिक इस सम्मेलन में नागरिकता संशोधन कानून और इससे आ रही दिक्कतों पर चर्चा होगी। मंच से जुड़े पदाधिकारी ने यह भी बताया कि इस मुद्दे पर मुसलमानों में बढ़ती नाराजगी और भ्रम से जुड़े सवालों पर चर्चा होगी। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का मानना है कि देशभर में अफवाह फैलाई जा रही है कि आगे चलकर इस कानून के चलते नागरिकता का सबूत मांग जाएगा इसलिए इस मुद्दे पर अभियान चलाकर संशय दूर किया जाना चाहिए।
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के प्रवक्ता नफीस हुसैन के मुताबिक यह सम्मेलन जमात उलेमा हिंद के अध्यक्ष सुहेब कासमी के नेतृत्व में हो रहा है जिसमें देवबंद, अहले हदीस, बरेली शरीफ और निजामुद्दीन दरगाह जैसे धार्मिक संस्थाओं के धर्मगुरुओं को बुलाया गया है। इसके अलावा इस सम्मेलन में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों को भी बुलाया गया है, जहां से इस आंदोलन की शुरुआत हुई थी। हुसैन के अनुसार इस तरह का आयोजन देश के अन्य शहरों में भी होगा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *