रोप स्किपिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के चुनाव संपन्न

नई दिल्ली। रोप स्किपिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया की आम सभा एवं चुनाव करोलबाग के होटल सार्थक पैलेस में घनश्याम शुक्ला चुनाव अधिकारी की देखरेख में सम्पन्न हो गये।

शैलेश शुक्ला अध्यक्ष व निर्देश शर्मा महासचिव निर्वाचित

इस आम सभा और चुनाव परिणामों की घोषणा करते हुए चुनाव अधिकारी घनश्याम शुक्ला ने बताया कि मध्य प्रदेश के शैलेश शुक्ला को राष्ट्रीय अध्यक्ष , हिमाचल प्रदेश के डॉ. रवि दत्त गौड़ को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उत्तर प्रदेश के डॉ. पीयूष जैन उपाध्यक्ष, आंध्र प्रदेश के जी पी सी शेखर राजू को उपाध्यक्ष, महाराष्ट्र के संजय पाटिल को उपाध्यक्ष, दिल्ली के निर्देश शर्मा को राष्ट्रीय महासचिव,जम्मू के तरसेम शर्मा को कोषाध्यक्ष, उत्तराखंड के नवीन चंद्र टमटा को संयुक्त सचिव, झारखण्ड के राहुल प्रताप सिंह को कार्यकारी सदस्य निर्विरोध चुना गया है।

निर्विरोध निर्वाचित कार्यकारिणी सदस्यों को सभी राज्यों से आये प्रतिनिधियों ने पुष्पगुच्छ देकर बधाई दी। इस मौके पर शपथ लेते हुए नवनिर्वाचित अध्यक्ष शैलेश शुक्ला ने सभी कार्यकारिणी सदस्यों और उपस्थित राज्य प्रतिनिधियों का सहयोग के लिए आभार प्रकट करते हुए कहा कि फेडरेशन में किसी प्रकार की कोई कार्य में वित्तीय अड़चन अथवा अन्य अड़चन आयेगी तो वह अपनी ओर से जो संभव होगा वह फेडरेशन के हित में सहयोग राशि के रूप में देंगे। उन्होंने कहा क‍ि हमको मिलकर हमारे प्रेरणा स्त्रोत और भारत में रोप स्किपिंग के फाउंडर स्व. भीम सेन वर्मा के सपने को पूरा करना है ज‍िससे क‍ि रोप स्किपिंग से देश फिट बने और यह खेल जनसाधारण का खेल बने।

उन्होंने महासचिव निर्देश शर्मा के रोप स्किपिंग के प्रचार प्रसार और संवर्धन के लिए किये गए कार्यों को प्रशंसा करते हुए कहा कि हमें आशा है क‍ि महासचिव अब जल्द इस रोप स्किपिंग खेल को भारत के खेल मंत्रालय के मान्यता दिलाकर करोड़ों बच्चों का भविष्य सुधार देंगे।

इस मौके पर महासचिव निर्देश शर्मा ने कहा कि जैसे हमने महज तीन वर्ष में यूनिवर्सिटी खेलों में रोप स्किपिंग खेल को शामिल किया है। दिल्ली ओलंपिक्स गेम्स, वर्ल्ड रोप स्किपिंग चैंपियनशिप आयोजित की है, उसको देखकर लगता है अब वह दिन दूर नहीं जब बच्चों को सरकारी स्तर पर खेल सुविधायें मिलने लगेंगी।

शपथ ग्रहण कार्यक्रम के अंत रोप स्किपिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के मीडिया सलाहकार अशोक कुमार निर्भय ने सभी को आभार ज्ञापित किया।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *