उत्तराखंड के चम्पावत उपचुनाव में यूपी के सीएम योगी का रोड शो और जनसभा

उत्तराखंड के चम्पावत उपचुनाव में शनिवार 28 मई को गर्मी के साथ ही सियासी पारा भी चरम पर रहा। भाजपा के फायर ब्रांड व उप्र के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीएम धामी के पक्ष में रोड शो व जनसभा की। इस दौरान योगी की कार्रवाई का प्रतीक बन चुके बुलडोजर भी रोड शो में भी हिस्सा रहे। बुलडोजर को बाकायदा फूल-मालाओं से सजाया गया था।
रोड शो के बाद गांधी मैदान में योगी ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान योगी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों के साथ प्रदेश में धामी सरकार के कामों को सराहा। साथ ही उपस्थित जनता को भाजपा के पक्ष में वोट देने लिए प्रेरित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चंपावत ने 25 वर्षों से जो सपने देखे थे, अब वह पूरे हो जाएंगे।
ऐसा इसलिए कि आप विधायक को नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री को चुन रहे हैं। आपको सुनहरा अवसर मिला है। इस अवसर का लाभ अवश्य उठाएं। पुष्कर धामी को विजयी बनाकर अपना आशीर्वाद दें। योगी ने कहा कि धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड मॉडल राज्य बनेगा यहां विकास की अपार संभावनाएं हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर है। मोदी जी की विजन से ही केदारनाथ धाम में अभूतपूर्व विकास हुआ। आज यही कारण है कि अब तक लाखों यात्री केदारनाथ धाम के दर्शन कर चुके हैं।
योगी ने चंपावत के धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए खुद भी पहल करने की बात कही और कहा कि मां पूर्णागिरी, मां शारदा, गुरु गोरखनाथ धाम को और विकसित किया जाएगा। यहां के धार्मिक स्थल सदियों से आस्था का केंद्र रहे हैं। यही कारण है कि स्वामी विवेकानंद, गुरु गोविंद सिंह को भी इस जगह ने आकर्षित किया।
योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के धार्मिक स्थलों के विकास की भी चर्चा की और कहा कि काशी विश्वनाथ मंदिर में पहले 20 लोग मुश्किल से जा पाते थे। आज एक लाख लोग एक साथ दर्शन कर सकते हैं। योगी चंपावत उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के समर्थन में जनसभा कर रहे थे इससे पहले वह रोड शो में भी शामिल हुए।
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि धर्म व देश की उन्नति करने वाले योगी आदित्य नाथ की वजह से आज उतर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन गया है। वह हमें आशीर्वाद देने के लिए यहां पहुंचे हैं। कहा कि वह उत्तराखंड को देश के आदर्णीय राज्य में शामिल करने के लिए प्रयासरत हैं। इसके लिए आप सभी का आशीर्वाद चाहिए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *