ज़हरीली शराब कांड का सरगना ऋषि शर्मा ग‍िरफ्तार, एक लाख का था इनामी

अलीगढ़। अलीगढ़ में ज़हरीली शराब कांड के मुख्य आरोपी ऋषि को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया है। सटीक सूचना पर बुलंदशहर बॉर्डर से चैकिंग के दौरान आरोपी को स्कार्पियो समेत गिरफ्तार किया गया जबक‍ि कल शनिवार को ही एडीजी जोन द्वारा एसएसपी अलीगढ़ के अनुरोध पर मुख्य आरोपी ऋषि पर इनाम की राशि बढ़ाकर एक लाख की गई थी। एसएसपी ने कहा कि गिरफ्तार करने वाली टीम ही ईनाम की हकदार है। अब पुलिस मुख्य अभियुक्त ऋषि शर्मा से पूछताछ में जुटी है।

इससे पहले शराब कांड में ही अन्‍य आरोपि‍यों में से ऋषि शर्मा की पत्नी, बेटा, दो भाई और भांजे को पहले ही गिरफ्तार क‍िया जा चुका है। एसएसपी ने बताया कि पुलिस टीम ने 6 राज्यों में आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश दी थी। एसएसपी लगातार टीमों की मॉनिटरिंग कर रहे थे।

मुखबिर की सूचना पर आरोपी ॠष‍ि शर्मा ज‍िस स्कार्पियो गाड़ी नं0- UP81 BT 2169 में सवार था, उससे 540 खाली पव्वे देशी शराब, 279 ढक्कन लाल रंग, 75 ढक्कन महरूम रंग, 667 ढक्कन सील, 240 रैपर जिनपर गुड ईवनिंग देशी शराब और 500 बार कोड भी बरामद किए गए हैं।

ऋषि शर्मा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों ने लगभग 500 से ज्यादा नंबरों की कॉल डिटेल खंगाली। इसकी 100 से ज्यादा रिश्तेदारों के यहां रेकी करके जानकारी जुटाई। विभिन्न जनपदों में अपने 100 से ज्यादा मुखबिरों को एक्टीवेट किया।

भागने के रास्तों के सीसीटीवी खंगाले। इसके पुराने जितने भी मित्र व सहयोगी हैं उन सभी से सघन पूछताछ की गई। इसके बाद सटीक सूचना मिलने पर संयुक्त टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया।
इसके साथ ही पुलिस ने शराब माफिया अनिल चौधरी के साले एवं 25 हजार के इनामी नीरज चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, शराब में मिलावट का सामान देने वाले दो अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है। इन तीनों से पूछताछ हो रही है।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *