ऋषभ पंत ने अपनी विकेटकीपिंग से एडम गिलक्रिस्ट को भी प्रभावित किया

नई दिल्ली। ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में अपनी विकेटकीपिंग से सभी को प्रभावित किया। चेन्नै की इस घूमती विकेट पर पंत ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी में दो बढ़िया कैच लपके और साथ ही चौथे दिन दो स्टंप किए। पंत के इस खेल ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को भी प्रभावित किया।
गिलक्रिस्ट ने पंत की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, ‘कल फोक्स की बारी थी, आज पंत की।’ इसके साथ गिलक्रिस्ट ने पंत की वह तस्वीर भी पोस्ट की जिसमें वह फुर्ती दिखाते हुए डेम लॉरेंस को आउट कर रहे हैं।
पंत ने इसके बाद गिलक्रिस्ट का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने जवाब दिया, ‘शुक्रिया… आपका ऐसा कहना बहुत मायने रखता है।’
पंत ने को अकसर उनकी खराब विकेटकीपिंग के लिए निशाने पर लिया जाता रहा है लेकिन 23 वर्षीय इस खिलाड़ी ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में विकेट के पीछे गजब का प्रदर्शन किया।
पंत को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मौका नहीं दिया गया था। इसके बाद से वह लगातार प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं।
ऑस्ट्रेलिया में भारत की सीरीज जीत में बाएं हाथ के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अहम किरदार निभाया था। उन्होंने बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी के आखिरी दो मैचों में बल्ले से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था।
उन्होंने पहले सिडनी टेस्ट में काउंटर अटैक की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेला। वह जब तक क्रीज पर रहे भारत के लिए जीत की उम्मीद कायम रही। उनके आउट होने के बाद रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी ने भारतीय टीम के लिए मैच ड्रॉ करवाया। इसके बाद ब्रिसबेन में पंत ने 89 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत दिलवाई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस सीरीज में उन्होंने 274 रन बनाए। इंग्लैंड के खिलाफ जारी सीरीज में वह दो हाफ सेंचुरी की मदद से 168 रन बना चुके हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *