दंगाइयों ने की आईबी कांस्टेबल Ankit Sharma की हत्या, नाले में म‍िला शव

नई द‍िल्ली। दिल्ली में दंगाइयों ने आईबी के कांस्टेबल Ankit Sharma को पीट पीटकर मार डाला, Ankit Sharma मंगलवार की रात अपनी ड्यूटी करके वापस लौट रहे थे। इसी बीच कुछ लोगों ने चांदबाग पुलिया के पास उन्हें घेर कर उनके ऊपर पत्थरबाजी शुरू कर दी। वे अपनी जान की गुहार लगाते रहे लेकिन दंगाई नहीं रुके और पत्थरों से पीट-पीट कर हत्या कर दी।

हत्या के बाद उनका शव पास के ही एक नाले में फैंक दिया गया। मंगलवार रात को भी परिवार उनकी तलाश कर रहा था, लेकिन उनका पता नहीं चल पाया। बुधवार को एक स्थानीय नागरिक की सूचना के बाद उनकी लाश नाले से बरामद की गई।

जानकारी के मुताबिक अंकित शर्मा के अलावा कम से कम दो और लाशें नाले से बरामद की गई हैं। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए जीटीबी अस्पताल भेज दिया गया है।

अब तक की मिली जानकारी के मुताबिक अंकित शर्मा खजूरी के इलाके में ही रहते थे और काफी मिलनसार स्वभाव के थे। इलाके के लोग भी उन्हें काफी सम्मान की दृष्टि से देखते थे। अंकित के पिता रविंदर शर्मा भी आइबी में हेड कांस्टेबल हैं। परिवार ने अंकित शर्मा की हत्या के लिए आम आदमी पार्टी के एक पार्षद नेता और उसके समर्थकों पर आरोप लगाया है।

उनका कहना है कि पिटाई के साथ अंकित को गोली भी मारी गई है। करीबियों के मुताबिक हिंसा वाले दिन आरोपी पार्षद के घर पर भारी संख्या में भीड़ इकट्ठी की गई थी। घरों की छतों से भी भारी मात्रा में पत्थरबाजी की गई थी। इसके कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

इस मामले के साथ इस दंगे में मरने वालों की संख्या बढ़ गई है। दंगों में अब तक 20 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। सुरक्षा बलों से रतनलाल के अलावा अंकित शर्मा दूसरे अधिकारी हैं। अभी भी कुछ अधिकारियों की हालत नाजुक बताई गई है जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी है।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *