रिया का दावा: एक ‘पेटिंग’ देखकर आया सुशांत के व्‍यवहार में बदलाव

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनकी यूरोप ट्रिप के काफी चर्चे हैं। कहा जा रहा है कि यूरोप से लौटने के बाद ही सुशांत काफी गुमसुम रहने लगे थे। उनका व्‍यवहार अचानक बदल गया था। इस ट्रिप पर उनके साथ रिया चक्रवर्ती और उसका भाई शौविक भी गया था।
सुशांत के साथ काम कर चुके कई लोग यह बात कह चुके हैं कि यूरोप ट्रिप के बाद उनकी हालत बिगड़ गई थी और उन्होंने दवाएं लेनी शुरू कर दीं। रिया के खिलाफ FIR होने के बाद यह ट्रिप कई बार सुर्खियों में आ चुकी है। अब रिया ने भी जांच करने वाले अधिकारियों को अपने स्टेटमेंट में बताया है कि उन्हें सुशांत को दिमागी बीमारी के लक्षण पहली बार इसी ट्रिप के दौरान दिखे थे।
गौरतलब है कि रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत अक्टूबर 2019 में यूरोप ट्रिप पर गए थे। सुशांत के साथ काम कर चुके गार्ड, कुक और उनके पीए अंकिता आचार्या तक बता चुके हैं कि यूरोप ट्रिप से लौटने के बाद सुशांत बदल गए थे। अब इस बारे में रिया का बयान भी सामने आया है।
600 साल पुराने हेरिटेज होटल में रुके थे सुशांत-रिया और शौविक
जानकारी के मुताबिक रिया ने पूछताछ के दौरान अफसरों को बताया है कि यूरोप ट्रिप के दौरान वे इटली के एक 600 साल पुराने होटल में रुके थे। होटल के कमरे काफी बड़े थे और इसकी दीवारों पर कुछ पुरानी पेंटिंग्स थीं।
मंत्रों का जाप कर रहे थे सुशांत
रिया ने बताया इनमें से एक पेंटिंग थी जिसमें सैटर्न (शनि) अपने ही बच्चे को खा रहा है। रिया अपने भाई शौविक के साथ दूसरे कमरे में थीं। जब वह लौटीं तो देखा सुशांत रुद्राक्ष लेकर कुछ मंत्रों का जाप कर रहे थे और काफी डरे हुए लग रहे थे।
सुशांत को पेटिंग में दिखे कैरक्टर्स
रिया ने जब उनसे पूछा कि क्या हुआ तो उन्होंने बताया कि पेंटिंग में उन्हें कैरक्टर्स दिख रहे हैं लेकिन वह ठीक तरह से इसे बता नहीं पा रहे थे। उस दिन रिया और शौविक सुशांत के साथ उसी कमरे में सो गए।
सुशांत को ले गईं डेटॉक्स सेंटर
रिया ने बताया कि सुशांत को पेटिंग के बारे में भ्रम हो रहा था और उन्होंने किसी तरह से उन्हें समझाया कि यह सिर्फ भ्रम है और कुछ नहीं। इसके बाद सुशांत रिया के साथ ऑस्ट्रिया में डेटॉक्स सेंटर भी गए लेकिन सुशांत को वहां भी ठीक नहीं लग रहा था और चले आए। रिया ने बताया कि उन्हें 2 नवंबर को लौटना था लेकिन 28 अक्टूबर को ही लौट आए।
ट्रिप के बाद बदल गए थे सुशांत
रिया ने बताया कि इस ट्रिप से लौटने के बाद सुशांत की एनर्जी एकदम लो हो गई थी। वह घंटों चुपचाप बैठे रहते थे। मुंबई आने के बाद उनकी हालत और बिगड़ गई थी। वह कभी चिल्लाते तो कभी रोने लगते।
घर वालों को नहीं था सुशांत की कंडीशन का पता
बता दें कि सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। वहीं मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल पर रिया से ईडी की पूछताछ चल रही है। सुशांत के घर वालों का कहना है कि उन्हें सुशांत की किसी बीमारी के बारे में नहीं पता था और अगर कुछ था भी तो रिया को परिवार को जानकारी देनी चाहिए थी।
रिया चक्रवर्ती ने होटल में Saturn Devouring His Own पेंटिंग का जिक्र किया है। इस पेटिंग को स्पैनिश आर्टिस्ट फ्रैंसिस्को गोया (Francisco Goya) ने बनाया था। इस पेंटिंग की इंस्पिरेशन एक पौराणिक ग्रीक मिथ है। जिसके मुताबिक टाइटन क्रोनस को रोमन रूप में शनि माना जाता है। क्रोनस को डर था कि उसका एक बेटा उसे खत्म कर देगा। इस डर से उसने अपने हर बच्चे के जन्म के बाद उसे खा लिया था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *