NATA Exam की संशोधित तिथि घोषित, अब जुलाई में होगी परीक्षा

नई द‍िल्‍ली। नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर 2021 परीक्षा की संशोधित तारीखें घोषित हो गई है। काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर     Council of Architecture, CoA ने इस संबंध में घोषणा की है।

अब यह परीक्षा 11 जुलाई में आयोजित की जाएगी। बता दें कि NATA 2021 सेकेंड टेस्ट का आयोजन 12 जून को आयोजित होने वाला था, लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है।

इस संबंध में काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर ( Council of Architecture, CoA) ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके मुताबिक देश भर में अप्रैल के पहले सप्ताह में आई कोरोना वायरस की दूसरी लहर और इसके चलते NATA 2021 के सेकेंड टेस्ट को स्थगित करने की मांग की वजह से यह फैसला लिया गया है।

NATA 2021 के लिए जारी आधिकारिक नोटिस में यह भी कहा गया है कि NATA की संशोधित की महत्वपूर्ण तिथियों के साथ ब्रोशर जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट – nata.in पर अपडेट किया जाएगा। वहीं उम्मीदवार ध्यान दें कि ऑनलाइन एनएटीए आवेदन पत्र 2021 आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

जो उम्मीदवार एनएटीए 2021 के सेकेंड टेस्ट परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे अब आवेदन पत्र भर सकते हैं और जमा कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। वहीं अभ्यर्थी ध्यान दें कि आवेदन प्रक्रिया में रूप से पांच स्टेप्स होते हैं। इनमें रजिस्ट्रेशन, आवेदन पत्र भरना, स्कैन की गई तस्वीरों को अपलोड करना, आवेदन शुल्क का भुगतान और फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रखना होगा।

COA ने COVID-19 के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए 10 अप्रैल को NATA 2021 का फर्स्ट फेज परीक्षा का सफलतापूर्वक किया गया है। यह एग्जाम देश भर में 196 परीक्षा केंद्रों के साथ-साथ दुबई, कतर और कुवैत में भी आयोजित किया गया था। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट क्र सकते हैं।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *