इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2021 में बोले रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी

रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी ने सस्ती दर पर मोबाइल खरीदने के लिए सब्सिडी देने की मांग की है। मुकेश अंबानी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2021 में बोलते हुए कहा कि कहा कि सरकारी यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड का इस्तेमाल देश में मोबाइल सब्सिडी देने के लिए करना चाहिए। मुकेश अंबानी का मानना है कि अगर देश के हाशिए पर रहने वाले लोगों को देश की डिजिटल ग्रोथ का हिस्सा बनना है तो उन्हें किफायती कीमत पर सर्विस और डिवाइस मुहैया कराया जाना चाहिए।
मोबाइल इंडिया कांग्रेस 2021
मोबाइल इंडिया कांग्रेस 2021 इवेंट आज यानी 8 दिसंबर 2021 से शुरू हो गया है, यह तीन दिवसीय इवेंट 10 दिसंबर तक चलेगा। मोबाइल इंडिया कांग्रेस 2021 में टेलीकॉम मिनिस्टर सहित टेलीकॉम सेक्टर की कई जानी मानी हस्तियां हिस्सा ले रही हैं।
5जी रोलआउट जियो की पहली प्राथमिकता
मुकेश अंबानी ने कहा कि देश में 5जी रोलआउट करना जियो की पहली पहली प्राथमिकता है। उन्होंने 5जी के बारे में बोलते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि “हमने 100% देशी और व्यापक 5G सॉल्युशन विकसित किया है जो पूरी तरह से क्लाउड नेटिव, डिजिटल मैनेज्ड और भारतीय है। हमारी तकनीक की वजह से जियो नेटवर्क को 4G से 5G में जल्द से जल्द अपग्रेड किया जा सकता है।“ मुकेश अंबानी देश के सबसे बड़े टेक्नोलॉजी इवेंट इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2021 (IMC 2021) में बोल रहे थे।
डिजिटल ग्रोथ के लिए किफायती स्मार्टफोन है जरूरी
मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत को 2जी से 4जी और फिर 5जी में माइग्रेशन जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए। लाखों भारतीयों को सामाजिक-आर्थिक पिरामिड में सबसे नीचे 2जी तक सीमित रखना उन्हें डिजिटल क्रांति के लाभों से वंचित करना है। क्योंकि कोविड में हमने देखा जब सबकुछ बंद था तब इंटरनेट और मोबाइल ने ही हमें जीवित रखा। तकनीक हमारे जीवन और रोजगार के लिए सहारा बनी हुई है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *