दिल्ली में रेड अलर्ट, आत्मघाती आतंकियों की मौजूदगी का इनपुट

नई दिल्‍ली। राजधानी दिल्ली में 3 से 4 आत्मघाती आतंकवादियों की मौजूदगी संबंधी पुख्ता खुफिया सूचनाओं के बाद बुधवार रात से ही दिल्ली में रेड अलर्ट है।
कैटिगरी-A के इंटेलिजेंस इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल शहर में तमाम जगहों पर छापेमारी कर रही है। 2 संदिग्धों को हिरासत में भी लिया गया है। इस कैटिगरी के इनपुट को एक्सट्रिमली क्रेडिबल यानी बहुत ही ज्यादा विश्वसनीय माना जाता है। रेड अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस पूरी तरह चौकन्नी है, जगह-जगह वाहनों की सघन जांच की जा रही है।
दिल्ली में घुसे आतंकियों में कम से कम 2 पाकिस्तानी
सूत्रों से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार आत्मघाती आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए हैं जो संभवतः पिछले हफ्ते ही शहर में घुसे हैं।
जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने से बौखलाए आतंकी दिल्ली में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं।
सूत्रों के मुताबिक राजधानी में जो 3 से 4 आतंकी घुसे हुए हैं, उनमें से कम से कम 2 विदेशी (पाकिस्तानी) हैं।
सीलमपुर, जामियानगर समेत 9 जगहों पर छापेमारी
खुफिया सूचना के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार रात को शहर के 9 ठिकानों पर छापा मारा। 2 संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। सीलमपुर और नॉर्थ-इस्ट दिल्ली के 2 अन्य जगहों, जामिया नगर और पहाड़गंज के नजदीक सेन्ट्रल दिल्ली की 2 जगहों पर पुलिस ने छापे मारे।
पीएम मोदी और एनएसए डोभाल आतंकियों के टारगेट पर
पिछले हफ्ते ही पता लगा था कि संभावित आतंकी खतरे के मद्देनजर दिल्ली में 4 रक्षा प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उनके लिए अलर्ट का लेवल बढ़ाकर ‘ऑरेंज’ कर दिया गया है। खुफिया इनपुट इस ओर भी इशारा कर रहे हैं कि जैश-ए-मोहम्मद ने पीएम मोदी और एनएसए अजीत डोभाल का टारगेट करने के लिए स्पेशल स्क्वॉड बनाया है। उसी इनपुट में बताया गया था कि 25 से 30 सितंबर के बीच आतंकी हमला हो सकता था। एक इंटेलिजेंस ऑफिसर ने बताया कि हो सकता है कि दिल्ली में घुसे जैश के आत्मघाती आतंकी उसके स्पेशल स्क्वॉड के ही हों।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *