RBI ने 39 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की त‍िथ‍ि बढ़ाई

नई द‍िल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक ने हाल ही जारी 39 कंसल्टेंट, डाटा एनालिस्ट और अन्य पदों पर भर्ती अधिसूचना के अंतर्गत आवेदन की अंतिम तिथि को एक बार फिर बढ़ा दी है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार अब 5 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले भी आरबीआई ने आवदेन की आखिरी तारीख बढ़ायी थी, जब बैंक ने आवेदन के लिए 22 अगस्त अंतिम तिथि निर्धारित की थी। आरबीआई द्वारा आवेदन तिथि बढ़ाने से सम्बन्धित अपडेट 21 अगस्त को बैंक के रिक्रूटमेंट पोर्टल, opportunities.rbi.org.in पर जारी किया गया।

भर्ती के ल‍िए नोट‍िफ‍िकेशन यहां देखें-
https://rbidocs.rbi.org.in/rdocs/Content/PDFs/ADV26032020FLD7EABB7E213B4D5C9CB0328FF0EB04B0.PDF

भारतीय रिजर्व बैंक सर्विसेस बोर्ड (RBISB) द्वारा इन पदों पर भर्ती के लिए जारी विज्ञापन के अनुसार विज्ञापित सभी पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। इन पदों में कंसल्टेंट – एप्लाइड मैथ्स, कंसल्टेंट – एप्लाइड इकोनोमेट्रिक्स, इकनॉमिस्ट – मैक्रोइकॉनोमिक मॉडलिंग, डाटा एनालिस्ट / एमपीडी, डाटा एनालिस्ट / (DoS- DNBS), डेटा एनालिस्ट / (DoR-DNBS), रिस्क एनालिस्ट / (DoS- DNBS), रिस्क एनालिस्ट / DEIO, आईएस ऑडिटर, फॉरेंसिक ऑडिट में स्पेशलिस्ट, एकाउंट्स स्पेशलिस्ट, सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर, प्रोजेक्ट एडमिनिस्ट्रेटर और नेटवर्क एडमिनिस्ट्रेटर शामिल हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि रिजर्व बैंक द्वारा विस्तारित तिथि 5 सितंबर न सिर्फ रजिस्ट्रेशन के लिए है बल्कि ऑनलाइन अप्लीकेशन में करेक्शन, प्रिंटिंग और अप्लीकेशन फीस के ऑनलाइन भुगतान की भी आखिरी तारीख निर्धारित की गयी है।

सैलरी

रिजर्व बैंक द्वारा भर्ती किये जाने वाले इन पदों के लिए अलग-अलग सैलरी निर्धारिक की गयी है जो कि 28.20 लाख से 33.60 लाख रुपये सालाना तक है। हालांकि, बैंक द्वारा इससे अधिक सैलरी देने का भी प्रावधान किया गया है।
उम्मीदवार मांगी गयी शैक्षणिक योग्यता, आवश्यक अनुभव, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया आदि की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *