अक्षय कुमार की ‘बेल बॉटम’ पर लीगल एक्शन ले सकते हैं रवि वर्मा

मुंबई। एक्टर अक्षय कुमार ने कुछ दिनों पहले अपनी नई फिल्म ‘बेल बॉटम’ का एक विंटेज पोस्टर शेयर कर सभी को चौंका दिया था। अक्षय की झोली में पहले से ही कई फिल्म हैं। वह एक के बाद एक फिल्में लगातार अनाउंस कर रहे हैं। ऐसे में जब यह विंटेज पोस्टर आया तो फैन्स की एक्साइटमेंट और भी बढ़ गई। लेकिन लगता है कि अब इसी फिल्म की वजह से अक्षय मुश्किल में फंसने वाले हैं।
हाल ही में ऐसी खबरें आम थीं कि अक्षय की ‘बेल बॉटम’ इसी नाम की कन्नड़ फिल्म से प्रेरित है। चूंकि इस फिल्म के रीमेक राइट्स कन्नड़ डायरेक्टर और स्टंट कोरियोग्राफर रवि वर्मा के पास हैं इसलिए वह अक्षय की फिल्म की अनाउंसमेंट से खफा हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक वह इस मामले में लीगल एक्शन लेने के बारे में सोच रहे हैं।
रवि वर्मा ने कहा, ‘हमनें किसी को भी अभी तक कोई लीगल नोटिस नहीं भेजा है लेकिन मुझे लगता है कि कन्नड़ भाषा की ‘बेल बॉटम’ और हिंदी भाषा की ‘बेल बॉटम’ में कोई समानता नहीं होनी चाहिए। ‘बेल बॉटम’ के राइट्स पाने के बाद मैंने मुंबई में कुछ प्रोडक्शन हाउस को इस फिल्म के रीमेक राइट्स दिए थे। निखिल आडवाणी भी उन्हीं में से एक हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने कन्नड़ फिल्म ‘बेल बॉटम’ से ही कहानी और स्टाइल कॉपी किया है।’
दरअसल, अक्षय की ‘बेल बॉटम’ का पोस्टर और टाइटल कन्नड़ भाषा की फिल्म से मिलता है और इसी संदर्भ में रवि वर्मा ने हिंदी फिल्म की टीम से बात की।
रवि ने आगे कहा, ‘फिल्म का टाइटल और अक्षय कुमार का कैरेक्टर कन्नड़ फिल्म ‘बेल बॉटम’ से हूबहू मिलता है। मैंने इस बारे में हिंदी फिल्म की टीम को जानकारी दी है और उन्होंने मुझे बताया कि अक्षय कुमार इस बारे में मुझसे बात करेंगे।’
कहा जा रहा है कि रवि वर्मा की टीम के एक मेंबर ने ‘बेल बॉटम’ के लिए हिंदी टाइटल रजिस्टर कराया था लेकिन इसे लेकर शायद कुछ कन्फ्यूजन हो गया है।
रवि वर्मा ने कहा, ‘हमारी टीम के एक मेंबर ने हिंदी फिल्म का टाइटल रजिस्टर कराया था लेकिन ऐसी अफवाह है कि उन्होंने टाइटल बेच दिया। इस बारे में बातचीत चल रही है। एक बार जब यह हिंदी टीम के साथ क्लीयर हो जाएगा तो मैं प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाऊंगा और सही जानकारी दूंगा। मैं बस अपनी कन्नड़ फिल्म को लेकर चिंतित हूं क्योंकि आखिर यह भी तो एक भारतीय फिल्म ही है।’
वैसे जब अक्षय ने हिंदी फिल्म ‘बेल बॉटम’ का पोस्टर रिलीज किया था तो एक फैन ने कमेंट करते हुए पूछा था कि क्या यह कन्नड़ फिल्म का रीमेक है?
इस पर अक्षय ने जवाब देते हुए कहा था कि यह किसी कन्नड़ फिल्म का रीमेक नहीं है, बल्कि यह सच्ची घटनाओं से प्रेरणा लेकर बनाई गई है।
बता दें कि ‘बेल बॉटम’ में अक्षय कुमार एक जासूस के रोल में नजर आएंगे। इस फिल्म को रंजीत एम तिवारी डायरेक्ट करेंगे, जबकि निखिल आडवाणी, वाशु भागनानी और जैकी भागनानी इसे प्रोड्यूस करेंगे। यह फिल्म 2021 में रिलीज होगी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *