अगस्ता वेस्टलैंड केस में Ratul Puri को तिहाड़ जेल भेजा

नई द‍िल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड मनी लॉन्ड्रिंग केस में आज Ratul Puri को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 1 अक्टूबर तक तिहाड़ जेल भेज दिया है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे व कारोबारी Ratul Puri को आज अगस्ता वेस्टलैंड मामले में 1 अक्तूबर तक त‍िहाड़ जेल भेज द‍िया है। रतुल पुरी जांच के घेरे में हैं, ज‍िस पर उनकी कंपनी के जरिए कथित तौर पर रिश्वत लेने का आरोप है।

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलिकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार रतुल पुरी से रिमांड पर लेकर ईडी ने पूछताछ की थी। इससे पहले रतुल पुरी बैंक धोखाधड़ी से जुड़े एक अन्य मामले में न्यायिक हिरासत में थे।

अगस्ता वेस्टलैंड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कारोबारी रतुल पुरी को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक अक्टूबर तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी अगस्ता वेस्टलैंड मामले में जांच के घेरे में हैं।

रतुल पुरी पर उनकी कंपनी के जरिए कथित तौर पर रिश्वत लेने का आरोप है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 354 करोड़ रुपये के बैंक घोटाला मामले में रतुल पुरी को 20 अगस्त को गिरफ्तार किया था। वो अभी ईडी की हिरासत में चल रहे थे। रतुल पुरी के खिलाफ ईडी के साथ ही सीबीआई भी जांच कर रही है, दोनों एजेंसियां अलग-अलग मामलों की जांच कर रही है।

ईडी ने कोर्ट में बताया कि रतुल पुरी के पास कुल 60 अकाउंट हैं, जिनमें से 16 अकाउंट सिर्फ जर्मनी में हैं। वहीं रतुल पुरी ने जवाब में कहा कि जर्मनी में उनका व्यापार है और वो सोलर मटीरियल डेवलप करने का काम करते हैं।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *