19 से 30 अप्रैल तक होने वाले RAS के इंटरव्यू स्‍थगित

जयपुर। राजस्‍थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण का असर राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा (RAS) प्रतियोगी परीक्षा 2018 के इंटरव्यू पर भी पड़ा है। आयोग ने 19 से 30 अप्रैल तक आयोजित होने वाले इंटरव्यू स्थगित कर दिए है, लेकिन 3 से 7 मई तक होने वाले इंटरव्यू का कार्यक्रम यथावत रखा है।
आयोग की संयुक्त सचिव नीतू यादव की ओर से जारी आदेश में बताया गया कि कोविड महामारी के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के कारण यह निर्णय किया गया है। स्थगित किए गए साक्षात्कार की तिथि के लिए यथा समय सूचना कर दी जाएगी।
22 मार्च से शुरू हुए इंटरव्यू
आयोग RAS 2018 के इंटरव्यू 22 मार्च से शुरू कर चुका है। पहले चरण में 300 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू 26 मार्च तक आयोजित किए गए। दूसरे चरण में 7 मई तक कुल 1709 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू पूरे होने है। साक्षात्कार के समय अभ्यर्थी अपने समस्त मूल प्रमाण पत्र मय फोटाे प्रति साथ अवश्य लाना है, अन्यथा साक्षात्कार से वंचित कर दिया जाएगा।
अभ्यर्थियों की कोविड जांच अनिवार्य
राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा गत दिनों एक आदेश जारी कर बताया कि RAS के इंटरव्यू में शामिल अभ्यर्थी को कोविड-19 की जांच रिपोर्ट की अनिवार्यता रहेगी। यह व्यवस्था 19 अप्रैल के शेड्यूल से की गई थी। हालांकि इंटरव्यू स्थगित कर दिए गए, लेकिन इस व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं किया। ऐसे में आगामी साक्षात्कार में शामिल होने वालों को आवश्यक रूप से 72 घंटे पुरानी कोरोना जांच रिपोर्ट लेकर आयोग कार्यालय में उपस्थित होना होगा। अभ्यर्थियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उनका इंटरव्यू बाद में लिया जाएगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *