सदियों से होता चला आ रहा है बलात्‍कार, लेकिन अब लोग बात करने लगे हैं: काजोल

मुंबई। पिछले कुछ समय से मीडिया में महिलाओं और बच्चियों के साथ बलात्‍कार की खबरें सुर्खियों में हैं। पिछले दिनों हैदराबाद और उन्नाव में युवतियों को बलात्‍कार के बाद जिंदा जलाने की घटनाओं से लोगों में काफी गुस्सा है। अब इस मुद्दे पर बॉलिवुड एक्ट्रेस काजोल ने भी अपनी राय जाहिर की है। उनका कहना है कि यह अच्छी बात है कि अब कम से कम बलात्‍कार की घटनाओं को रिपोर्ट किया जा रहा है और लोग उस पर बात भी कर रहे हैं।
काजोल ने इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि अब ऐसे काफी मामले सामने आ रहे हैं। अब इस मुद्दे पर काफी चर्चा की जा रही है। मुझे लगता है कि चर्चा करना अच्छी बात है क्योंकि इससे देश और समाज का माइंडसेट बदलता है। यह नया नहीं है बल्कि सदियों से होता चला आ रहा है लेकिन अब हम इस मुद्दे पर बात करते हैं, वह भी सिर्फ इसलिए क्योंकि बलात्‍कार के ऐसे मामलों को रिपोर्ट किया जा रहा है और यह अच्छी बात है।’
उन्होंने कहा कि जहां तक रेप और यौन उत्पीड़न पीड़ितों की बात है तो हमारे समाज में अहम बदलाव आया है। जो लड़कियां पीड़ित हैं, उन्हें अब ज्यादातर अपने माता-पिता से समर्थन मिलता है।
काजोल ने कहा कि ‘अब हमें एहसास हो गया है कि ऐसी घटनाए पीड़िता नहीं बल्कि मुजरिम के लिए शर्म की बात हैं।’
अपनी आने वाली फिल्म के बारे में काजोल ने बताया कि ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ में वह मराठी योद्धा तानाजी मालसुरे की पत्नी सावित्रीबाई की भूमिका में नजर आएंगी। 10 जनवरी को रिलीज होने जा रही इस फिल्म में अजय देवगन और काजोल के अलावा सैफ अली खान, शरद केलकर और ल्यूक केनी अहम भूमिकाओं में हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *