रामकिशोर पंवार की पुस्तक का विमोचन बसंत पंचमी को

बैतूल। जिले के बीते 40 वर्षो से सक्रिय एवं लगातार समाचार पत्रो एवं पत्रिकाओ में छपते चले आ रहे रामकिशोर दयाराम पंवार रोंढावाला की पहली पुस्तक बे तूल पत्रकारिता का विमोचन बसंत पंचमी अर्थात राजा भोज जयंती को जिला मुख्यालय के मीडिया सेंटर मे उनके संग पत्रकारिता करने वाले एवं वरिष्ठ पत्रकारों तथा रामकिशोर पंवार के गुरूजी रहे सेवानिवृत शिक्षकों की मौजूदगी में सम्पन्न होने जा रहा है।

ग्राम रोंढा में 32 मई 1964 को जन्मे रामकिशोर पंवार बीते चार दशक से जिले से सक्रिय पत्रकार लेखक, सत्यकथा लेखक एवं कहानीकार रहे है। उनके अनेक सत्यकथाए और कहानियां पूरे देश में विभिन्न भाषाओं के समाचार पत्रो एवं पत्रिकाओं में छपती चली आ रही है। वर्ष 2004 से जिला मुख्यालय पर दिल्ली से प्रकाशित हिन्दी दैनिक समाचार पत्र पंजाब केसरी के बैतूल ब्यूरो रहे रामकिशोर पंवार के द्वारा भोपाल से हिन्दी साप्ताहिक समाचार पत्र ताप्ती हलचल का प्रकाशन किया जा रहा है। बैतूल जिले की पत्रकारिता पर उनकी पहली किताब प्रकाशित हुई है। श्री पंवार की तीन अन्य किताबे नदियों का ननिहाल, बेतूल और मेरी जन्मभूमि पिं्रट हो रही है।

बेतूल जिले की पत्रकारिता को करीब से जानने वाले रामकिशोर पंवार की इस किताब में जिले की पत्रकारिता से जुड़े लोगो की जानकारी एवं कई बीती घटनाओंं का भी उल्लेख पढऩे को मिलेगा। श्री पंवार की इस किताब में बेतूल जिले में नेताजी सुभाषचन्द्र बोस के गुजरने से लेकर महात्मा गांधी के आने तक की घटनाओ की जानकारी पढ़ने को मिलेगी। बेतूल जिले की जानकारी और जिले का पर्यटक एवं इतिहासिक मानचित्र को भी जानने का मौका इस किताब में मिलेगा। श्री पंवार ने जिले की पत्रकारिता में आए बदलावोंं एवं घटनाक्रमोंं को भी शामिल किया है। श्री ंपवार की इस बहुउपयोगी किताब के विमोचन अवसर पर जिले के पड़ौसी जिले के वरिष्ठ पत्रकारोंं के भी आने की संभावना है। 16 फरवरी मंगलवार को 11 बजे मीडिया सेंटर में आयोजित विमोचन समारोह में जिले के सभी पत्रकारोंं को श्री पंवार ने आमंत्रण पत्र भेजा है।

– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *