राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने लगाई Technofest विज्ञान प्रदर्शनी

Technofest में कक्षा 7 से 12 तक के छात्र-छात्राओं ने आरआईएस न्यूक्लियर पावर प्लांट, वाटर हार्वेस्टिंग और सीवरेज प्लांट जैसे दर्जनों माॅडलों का निर्माण कर किया प्रदर्शन

– आर.के. एजुकेशन हब के चैयरमेन डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल और वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने बेहतरीन माॅडलों के लिए दी बधाई।

मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल में बीते दिवस Technofest नामक विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी में कक्षा 7 से 12 तक के छात्रों ने राजीव इंटरनेशनल एटोमिट पावर प्लांट का निर्माण कर प्रदर्शन किया। इसके अलावा विद्युत चलित माॅडलों को बनाकर छात्रों ने अपने हुनर का प्रदर्शन भी किया। इस प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य छात्रों को अपने विषय के प्रति रूझान को अभिव्यक्त करना रहा। साथ ही उनमें मिलजुलकर कार्य करने की भावना का विकास करना था।

आर.के. एजुकेशन हब के चैयरमेन डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल और वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल ने इस अवसर पर छात्रों के हुनर की प्रशंसा करते हुए कहा कि छात्रों के लिए हर विषय महत्त्वपूर्ण है, परंतु प्रत्येक छात्र का किसी एक विषय के प्रति रूझान होना है। इस प्रकार की प्रदर्शनी के प्रतिभागी बनकर छात्र और छात्रा विषय विशेष में अपने ज्ञान को बेहतर बना सकते हैं। इससे वे सफलता के आयाम छू सकते हंै।

स्कूल के मैनेंजिंग डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने सभी छात्रों को उनके द्वारा बनाए गए बेहतरीन माॅडलों के लिए बधाई दी। कहा कि प्रदर्शनी द्वारा हम होनहार बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को उजागर कर सकते हैं। ऐसे कार्य राजीव इंटरनेशनल स्कूल का स्टाफ कर रहा है। वे उन्हें सही दिशा की ओर अग्रसर कर रहे हैं।

स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल ने बच्चों की कलात्मकता तथा हुनर की सराहना की। कहा कि इस प्रकार के क्रिया-कलाप और प्रदर्शनी बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं। इसके माध्यम से बच्चे जीवन में हमेशा और बेहतरीन कार्य करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने जानकारी दी कि प्रदर्शनी में वाटर हार्वेस्टिंग प्लांट, वाटर सीवरेज के प्लांट, आरआईएस न्यूक्लियर पावर प्लांट जैसे दर्जनों माॅडल बना कर अपनी प्रतिभा को साबित किया है। प्रदर्शनी का अवलोकन स्टाफ के अलावा अभिभावकों ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *