राजस्थान: आसमान से गिरा कथित उल्‍का पिंड, जांच होगी

जालोर। राजस्थान के जालोर जिले के सांचौर में शुक्रवार सुबह आसमान एक करीब पौने तीन किलो वजनी विशेष धातु का गोला गिरा। जिसे उल्का पिंड भी बताया जा रहा है। पुलिस ने सुरक्षित रखवाया है। अब जोधपुर विश्व विद्यालय की टीम जांच के लिए आएगी।
सांचौर थानाधिकारी अरविंद पुरोहित ने बताया कि दिनांक 19 जून 20 को प्रातः 07 बजे करीब जरीये टेलिफोन सूचना मिली कि गायत्री कॉलेज के पास आकाश से गर्जना के साथ कोई वस्तु गिरी हैं जो जमीन में धंस गयी हैं। इस सूचना पर ड्यूटी ऑफिसर मय जाब्ता को मौके पर पहुंचने की हिदायत की गये और थानाधिकारी मय जाब्ता भी मौके को रवाना हुये।
पुलिस के अनुसार सांकेतिक स्थान गायत्री कॉलेज के पास कस्बा सांचोर पहुंचने पर उसकी तलाश की गई। जानकारी के अनुसार भंसाली हॉस्पिटल के पास वाली कॉलोनी को जाने वाली सड़क के किनारे अजयराज देवासी के मकान के पास ही रोड किनारे एक धातुनुमा वस्तु जमीन में धंसी हुई नजर आई। सुरक्षा कारणों से रिबन लगाकर घटना क्षेत्र को सुरक्षित किया गया और सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सांचोर, एसडीएम सांचोर , सीओ सांचोर और सेन्ट्रल आईबी पोस्ट प्रभारी भी मौके पर पहुंचे।
जानकारी के अनुसार इस धातु का बाह्य रूप से गहनता पूर्वक निरीक्षण कर सुरक्षा इन्तजाम किए और उक्त वस्तु को सावधानीपूर्वक जमीन से निकाला गया। यह वस्तु गर्म अवस्था में थी जिसको मिट्टी में सुरक्षित रखी गई। ठण्डी होने पर एक कांच के जार में सुरक्षित रखा गया हैं। इस वस्तु का वजन 2 KG 788 GM हैं। मौका के सुरक्षित कर पुलिस जाब्ता लगा दिया गया हैं। सूचना पाकर मौके पर एकत्रित आये कस्बा वासियों को समझा कर हटा दिया गया हैं । निर्देशानुसार उक्त वस्तु को जो किसी धातु से बनी हुई लग रही है और जिसका काले पत्थर नुमा आकार है को एक जार में रखवाई जाकर सुरक्षित कर ली गई हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *