राजस्‍थान: बस नदी में गिरी, 25 लोगों की मौत, राहत कार्य जारी

बूंदी/राजस्‍थान। राजस्‍थान के बूंदी जिले के केशोरायपाटन इलाके में यात्रियों से भरी एक बस के नदी में गिर जाने से 25 लोगों की मौत हो गई , इसके बाद राहत कार्य जारी हैं। प्रत्यक्षदर्श‍ियों के अनुसार मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

मेज नदी की पुलिया पर हुआ हादसा

यह हादसा बूंदी में मेज नदी पर बनी पुलिया पर हुआ है। पुलिया पर सुरक्षा दीवार नहीं है और इस वक्‍त नदी में पानी का वेग तेज है। बस में क्षमता से अधिक सवारियां थी। नदी पर बनी पुलिया पर ड्राइवर बस पर नियंत्रण नहीं रख सका और बस नदी में जा गिरी। जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने बताया मौके पर अधिकारी और बचाव दल पहुंच गए हैं और लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है। घायलों को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर भेजा गया है। मृतक किस परिवार के हैं, इस बारे में अभी पुष्टि नहीं हो पाई है।

बारातियों से भरी थी बस

नदी में गिरी बस बारातियों से भरी थी। कोटा के एक परिवार के कुछ लोग शादी समारोह में भात लेकर जा रहे थे। सवारियों से भरी यह बस कोटा से सवाईमाधोपुर जा रही थी। इसमें 30 लोग सवार थे। बस की रफ्तार अधिक होने के कारण यह दुर्घटना हुई। मेज नदी के पुल पर बस अनियंत्रित हो गई और नदी में जा गिरी। नदी में बस के गिरने के बाद स्‍थानीय लोगों यात्रियों को बचाने का पूरा प्रयास किया। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मृतकों में अधिकांश पुरुष यात्री हैं।

मुख्‍यमंत्री ने व्‍यक्‍त किया दुख

मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘बूंदी में हुए हादसे के बारे में जान मुझे गहरा दुख हुआ है, जिसमें करीब 25 लोग बस के नदी में गिर जाने के बाद जान गंवा चुके हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है जिन्होंने इस त्रासदी में अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।’

सचिन पायलट ने किया ट्वीट

वहीं उप मुख्‍यमंत्री सचिन पायलट ने ट्वीट कर हादसे के प्रति दुख जताया है और लिखा, ‘बूंदी के लाखेरी क्षेत्र में यात्रियों से भरी बस नदी में गिरने से हुए हादसे में कई लोगों की मौत और जख्‍मी होने की खबर ह्दय विदारक है। इस कठिन समय में मेरी गहरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।’

भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष सतीष पुनिया ने कहा, ‘आज राजस्थान के बूंदी जिले में बस हादसे में हताहतों के प्रति गहन संवेदना व्यक्त करता हूं, यह हादसा एक और सबक दे गया। इस युग की इस बड़ी चुनौती से पार पाकर भविष्य में पुनरावृत्ति न हो इसको लक्षित करके काम करें।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *