राजस्थान भाजपा अध्यक्ष MadanLal Saini का दिल्ली एम्स में निधन

नई दिल्ली। राजस्थान भाजपा अध्यक्ष MadanLal Saini का सोमवार को एम्स में निधन हो गया है।सैनी फेफड़ों में इंफेक्शन की शिकायत के बाद शुक्रवार को राजस्थान से दिल्ली आकर भर्ती हुए थे। जानकारी अनुसार कई दिनों से सैनी का तबीयत खराब चल रही थी। इस दौरान वे मालवीय नगर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती थे। स्थिति ज्यादा खराब होने पर उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। इस दौरान उनसे मुलाकात करने मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे खुद अस्पताल पहुंचीं थी।

MadanLal Saini 13 जुलाई 1943 में सीकर में हुआ था। वह जनसंघ के समय से राजनीति में सक्रिय थे। सैनी झुंझुनूं के गुढ़ा (उदयपुरवाटी) विधानसभा से विधायक भी रहे। इसके बाद इन्होंने झुंझुनूं लोकसभा सीट से सांसद का चुनाव लड़ा, लेकिन बहुत कम अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

उन्होंने भारतीय मजदूर संघ के साथ जुड़कर भी काम किया। सैनी भाजपा प्रदेश महामंत्री, अनुशासन समिति के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं। जून 2018 में राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष बनाए गए थे।

अशोक गहलोत ने श्रद्धांजलि दी
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सैनी के मौत पर ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने कहा- ‘भाजपा राजस्थान के अध्यक्ष मदन लाल सैनी जी के निधन के बारे में सुनकर हैरान और दुखी हूं। मेरे विचार और प्रार्थना उनके परिवार के सदस्यों के साथ हैं। भगवान उन्हें इस नुकसान सहन करने की शक्ति दें। आत्मा को शांति मिले।’

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »