दिल्‍ली में आज से फिर बारिश की वापसी, कल तेज बारिश की संभावना

मॉनसून चला गया, लेकिन बारिश थमने का नाम नहीं ले रही। आज से फिर बारिश वापसी कर रही है। आज रात से हल्की बारिश दिल्ली में शुरू होगी और कल झमाझम बारिश होने की संभावना है। इस बारिश के बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में और अधिक कमी आ जाएगी। अगले चार से पांच दिनों में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री तक सिमट सकता है। यानी सुबह व शाम के समय अच्छी ठंड पड़ने लगेगी।
हालांकि बार-बार आ रही इस बरसात का अच्छा असर भी हुआ है और इस बार अक्टूबर में अभी तक दमघोंटू प्रदूषण का सामना लोगों को महज एक दिन करना पड़ा है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री रहा। यह सामान्य से दो डिग्री अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान 17.7 डिग्री रहा। हवा में नमी का स्तर 42 से 85 प्रतिशत तक रहा। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को अधिकतम तापमान 31, न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रह सकता है। रात के समय हल्क बारिश होने की संभावना है। दिन के समय भी आंशिक रूप से बादल देखने को मिलेंगे।
इसके बाद रविवार को मध्यम बारिश की संभावना है। इसके लिए यलो अलर्ट भी जारी किया गया है। जिसकी वजह से अधिक तापमान सिमटकर महज 29 डिग्री पहुंच जाएगा। सोमवार से मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा। वहीं 27 अक्टूबर को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहेगा। अधिकतम तापमान भी 31 डिग्री तक सिमट जाएगा।
वहीं राजधानी में बारिश के बाद से प्रदूषण का स्तर सामान्य बना हुआ है। सफर के मुताबिक शुक्रवार को 894 जगहों पर पराली चली। राजधानी में पराली प्रदूषण महज 4 प्रतिशत रहा। वजह यह रही कि हवाएं पराली के धुएं को दिल्ली आने से रोक रही हैं। अगले दो दिन तक प्रदूषण सामान्य स्तर में रहने के आसार हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *