हिमाचल में राहुल ने कहा, पीएम मोदी को झूठ और सच में फर्क मालूम नहीं

हिमाचल की छोटी काशी मंडी पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी को झूठ और सच में फर्क मालूम नहीं है।
मोदी ने वायदा किया था कि दो करोड़ युवाओं को रोजगार मुहैया करवाया जाएगा लेकिन आज हालात कुछ और ही हैं।
राहुल ने निशाना साधते हुए क‌हा कि मोदी जी ये मजाक नहीं तो और क्या है। मोदी युवाओं को गुमराह कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि आज देश के सामने बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। चीन की सरकार रोज 50 हजार युवाओं को रोजगार देती है लेकिन मोदी सरकार रोज सिर्फ 450 लोगों को रोजगार दे पा रही है।
मोदी सिर्फ बड़े-बड़े भाषण देना और बड़े-बड़े वायदे करना जानते हैं। राहुल बोले कि जिस राज्य में भी आज भाजपा की सरकार है वहां रोज कोई न कोई किसान आत्महत्या कर रहा है। किसानों को न बोनस न मदद सिर्फ भाषण दिए जा रहे हैं। राहुल ने हिमाचल के सीएम वीरभद्र सिंह की भी काफी तारीफ की।
राहुल ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह राजा नहीं फकीर हैं, वे दिल से काम करते हैं। राहुल ने कहा कि वीरभद्र सिंह सातवीं बार हिमाचल के मुख्यमंत्री बनेंगे। राहुल गांधी ने हिमाचल और गुजरात सरकार के पांच सालों के विकास के आंकड़े मंच पर पेश किए।
राहुल ने कहा कि हिमाचल सरकार ने पांच सालों में 70 हजार लोगों को नौकरी दी है। गुजरात सरकार ने सिर्फ 10 हजार को नौकरी दी। हिमाचल सरकार ने पांच सालों में 4 मेडिकल खोले जबकि गुजरात सरकार ने कोई मेडिकल कॉलेज नहीं खोला है। हिमाचल सरकार 1000 रुपये बेरोजगारी भत्ता दे रही है जबकि गुजरात में बेरोजगारी भत्ता नहीं मिलता।
राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी कहते हैं मुझे पहाड़ अच्छे लगते हैं, वे कहते हैं 25 हजार फीट तक गया हूं चप्‍पलों में। हिन्‍दुस्तान में सिर्फ एक पहाड़ कंचनजंगा जो 25 हजार फीट ऊंचा है। हमारे पीएम अकेले चप्‍पल डालकर कंचनजंगा जा आए।
इससे पहले राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर पड्डल मैदान में उतरा। सीएम वीरभद्र सिंह ने पहाड़ी टोपी और शॉल पहनाकर राहुल गांधी का स्वागत किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आनंद शर्मा ने रैली में कहा कि केंद्र के साढ़े तीन साल के अन्याय का जनता जवाब देगी और इसकी शुरूआत हिमाचल से होगी।
रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि वीरभद्र सिंह फकीर नहीं, हिमाचल की तकदीर हैं।कांग्रेस प्रदेश सह प्रभारी रंजीत रंजन ने कहा कि केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल हुई है। मोदी अनट्रेंड दर्जी की तरह हैं। देश को चलाना उनके बस के बाहर है।
राहुल गांधी ने ऐतिहासिक पड्डल मैदान से ‘विकास से विजय की ओर’ रैली से प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद किया। पड्डल मैदान में पहुंचे सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि विकास से विजय की ओर रैली भाजपा को जवाब होगी।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिलासपुर रैली के चार दिन बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी हिमाचल की छोटी काशी मंडी पहुंचे। इस रैली को बिलासपुर की मोदी रैली का जवाब के रूप में देखा जा रहा है।
-एजेंसी