विकास कार्य देखने के लिए राहुल गांधी को उतारना होगा इटैलियन चश्‍मा: शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर तीखा तंज किया है। अमित शाह बोले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू के विकास कार्यों को देखने के लिए कांग्रेस नेता को अपना इटैलियन चश्‍मा उतारना होगा। राहुल गांधी फिलहाल ब्रिटेन में हैं।
शाह ने अरुणाचल प्रदेश के नामसई जिले में 1,000 करोड़ रुपये की अलग-अलग विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्‍यास किया। इस मौके पर उन्‍होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। शाह ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्वोत्तर भारत में भ्रष्टाचार की संस्कृति को समाप्त किया है। विकास कार्यों के लिए निर्धारित धन अब आखिरी व्यक्ति तक पहुंचा है। इसके उलट कांग्रेस के शासन में अधिकतर राशि बिचौलिए हड़प जाते थे।
शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस शासन के 50 साल में इस क्षेत्र को नजरअंदाज किया गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2014 में सत्ता में आने के बाद ही इस क्षेत्र में तेजी से विकास हुआ। उन्होंने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम से यह सवाल करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा कि उन्होंने क्षेत्र में 8 साल में किया क्या है। शाह ने कहा कि अगर कांग्रेस आंखें बंद रखेगी, तो वह विकास को देख नहीं पाएगी।
शाह ने कहा कि राहुल बाबा को विकास कार्य देखने के लिए इतालवी चश्‍मा उतारकर भारतीय चश्‍मा पहनना चाहिए। तभी उन्‍हें क्षेत्र में मोदी का विकास कार्य दिखाई देगा जो उनकी पार्टी 50 साल में करने में नाकाम रही।
शाह बोले कि कांग्रेस के शासन के दौरान इस क्षेत्र के लिए दी गई विकास निधि को बिचौलियों ने हड़प लिया, लेकिन 2014 में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के केंद्र की सत्ता में आने के साथ ही भ्रष्टाचार की संस्कृति समाप्त हो गई है। एक-एक पैसे का उपयोग पूरी पारदर्शिता के साथ किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने सुनिश्चित किया है कि विकास का पैसा अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे।
अमित शाह ने कहा कि पिछले आठ सालों में अरुणाचल प्रदेश में बहुत काम हुआ है। इससे राज्‍य का इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर सुधरा है। शासन प्रशासन मजबूत हुआ है। टूरिज्‍म को बढ़ावा मिला है। जो काम 50 सालों में नहीं हुआ, खांडू और मोदी ने 8 साल में किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अरुणाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *