Rahul Gandhi का इस्तीफा: कहा, जल्द चुनाव कराए पार्टी

नई दिल्‍ली। Rahul Gandhi ने आज पार्टी अध्यक्ष पद से चार पन्नों का इस्तीफा दिया और इसे ट्विटर पर शेयर भी किया, राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी में जल्द से जल्द अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना चाहिए, वह अब इस पद पर नहीं हैं।  राहुल गांधी ने साफ कहा कि पार्टी का नया अध्यक्ष एक महीने पहले ही चुना जाना चाहिए था। राहुल ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जल्द से जल्द बुलाया जाना चाहिए ताकि इस पर फैसला हो सके।

लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद कांग्रेस के अंदर शुरू हुआ पार्टी अध्यक्ष पद का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक ओर पार्टी के नेता-कार्यकर्ता Rahul Gandhi से लगातार गुहार लगा रहे हैं कि वह पार्टी अध्यक्ष के पद पर बने रहें, वहीं दूसरी ओर राहुल अपना इस्तीफा वापस लेने का नाम नहीं ले रहे हैं।

राहुल का कहना है कि वह पार्टी अध्यक्ष नहीं हैं और कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) जल्द से जल्द इसे लेकर चुनाव करवाए। राहुल ने कहा, ‘मैं कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हूं। मैं पहले ही इस्तीफा दे चुका हूं। सीडब्ल्यूसी को तत्काल एक बैठक करनी चाहिए और नए कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव करना चाहिए।’ बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जबरदस्त हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए राहुल ने 25 मई को हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

राहुल ने अपने इस्तीफे में कहा-

बतौर अध्यक्ष 2019 में हार की जिम्मेदारी मेरी है।
हार की जिम्मेदारी सभी को लेनी होगी, दूसरों को जिम्मेदार ठहराकर मैं अपनी जिम्मेदारी की अनदेखी करूं ये सही नहीं।
पार्टी को को खड़ा करने के लिए कड़े फैसले लेने होंगे।
2019 में सिर्फ एक पार्टी से नहीं लड़ी कांग्रेस।
देश का पूरा सिस्टम, हर संस्था हमारे खिलाफ थी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »