राहुल गांधी ने निलंबित राज्यसभा सांसदों से मुलाकात की

राज्यसभा से विपक्ष के 12 सांसदों के निलंबन से पैदा हुआ गतिरोध टूटने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्ष निलंबन और किसानों की मौत को लेकर दोनों सदनों में लगातार हंगामा कर रहा है। हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही को कई बार स्थगित करना पड़ा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 12 निलंबित राज्यसभा सांसदों से मुलाकात की। सत्ता पक्ष और विपक्ष अपने-अपने रुख पर कायम हैं। विपक्ष अपने अशोभनीय आचरण के लिए माफी मांगने को तैयार नहीं है जबकि सत्ता पक्ष कह रहा है कि जब तक माफी नहीं तब तक निलंबन की वापसी नहीं। विपक्षी सांसद संसद के बाहर और भीतर दोनों ही जगहों पर एकजुट होकर निलंबर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित
विपक्षी नेताओं के विरोध और वाकआउट के बाद राज्यसभा को गुरुवार दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। मौजूदा शीतकालीन सत्र के चौथे दिन यह दूसरा मौका है जब उच्च सदन को स्थगित किया गया है। इससे पहले सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
सदन से विपक्ष का वाक आउट
तृणमूल कांग्रेस ने 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन सहित विभिन्न मुद्दों पर राज्यसभा से वाकआउट किया है। वहीं, महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस, राकांपा, राजद, टीआरएस और आईयूएमएल ने राज्यसभा से वाकआउट किया है।
कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के सांसदों ने 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर गांधी प्रतिमा के पास हाथ पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *