राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल की सभी चुनावी रैलियां रद्द कीं

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के रेकॉर्ड नए मामलों के मद्देनजर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल की सभी चुनावी रैलियां रद्द कर दी हैं। उन्‍होंने एक ट्वीट के जरिए यह घोषणा की। राहुल ने सभी राजनेताओं को सलाह देते हुए लिखा कि वे ऐसे हालात में बड़ी जनसभाएं करने का अंजाम सोच लें। रैलियां रद्द करने की घोषणा से थोड़ी देर पहले ही राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था।
मोदी ने बंगाल की एक रैली में जनसमूह को देखकर कहा था कि उन्‍होंने यहां इतनी भीड़ पहली बार देखी है। इसी बात पर कटाक्ष करते हुए राहुल ने रविवार सुबह ट्वीट क‍िया था, “बीमारों और मृतकों की भी इतनी भीड़ पहली बार देखी है।” राहुल का आरोप है कि मोदी सरकार कोविड-19 से उपजीं परिस्थितियां संभाल नहीं पा रही है।
पीएम मोदी पर हमलावर हैं राहुल गांधी
शनिवार को राहुल गांधी ने कोरोना वायरस महामारी को मोदी की ओर से लाई गई तबाही करार दिया था। उन्‍होंने कहा था, “शमशान और कब्रिस्तान… जो कहा सो किया।” कुछ अस्पतालों में बेड और वेंटिलेटर की कमी की रिपोर्ट के बाद से राहुल ने एक और ट्वीट में कहा, “अस्पताल में कोई परीक्षण नहीं हो रहा है, कोई बिस्तर नहीं है, कोई वेंटिलेटर नहीं है, कोई ऑक्सीजन नहीं है, कोई टीका नहीं है, बस उत्सव का ढोंग है पीएम केयर्स?”
राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल के चुनावी दंगल में देर से एंट्री की थी। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार बीजेपी के चुनाव प्रचार की कमान संभाले हुए हैं।
कोरोना वायरस के रेकॉर्ड नए केस
भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,61,500 नए मामले दर्ज किए गए हैं। यह एक दिन में अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा है। यह लगातार चौथा दिन है जब देश में दो लाख से अधिक कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। शनिवार को 2,34,692 और गुरुवार को 2,00,739 और शुक्रवार ,को 2,17,353 मामले दर्ज किए। देश में कुल कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 1,47,88,109 हो गई है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *