श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच होंगे राहुल द्रविड़

नई दिल्ली। भारतीय टीम के आगामी श्रीलंका दौरे के लिए कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ के नाम का एलान कर दिया गया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की पुष्टि की है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान किया था. हालांकि इसमें कोच के नाम को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई थी. हालांकि अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच होंगे. हालांकि कई रिपोर्ट्स में पहले से ही इस बात की जानकारी सामने आ रही थी कि द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए कोच बनाया जा सकता है.

सौरव गांगुली ने कहा, “राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान होंगे.” द्रविड़ पिछले कुछ सालों से इंडिया अंडर-19 और इंडिया ए के साथ कोच के तौर पर काम कर रहे हैं. इस दौरान भारत की बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने का श्रेय भी उन्हें जाता है.

शिखर धवन चुने गए हैं टीम के कप्तान

दरअसल भारत इस दौरान एक साथ दो सीरीज खेलेगा. विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है, जहां वो न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और फिर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. वहीं इसी दौरान शिखर धवन की अगुवाई में एक अन्य भारतीय टीम श्रीलंका में 13 से 25 जुलाई के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. श्रीलंका दौरे के लिए उन खिलाड़ियों को जगह मिली है, जो इंग्लैंड के दौरे का हिस्सा नहीं हैं.

– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *