फसल भी नहीं पहचान सकते राहुल, ममता का व्‍यवहार किम जोंग जैसा: गिरिराज

नई दिल्‍ली। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला। गिरिराज ने कांग्रेस पर कोरोना पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल को फसल पहचानने की क्षमता नहीं है। गिरिराज ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि वह उत्तर कोरिया की तानाशाह किम जोंग उन की तरह हैं।
एक निजी चैनल के साथ बातचीत में गिरिराज ने कहा कि ममता बनर्जी किम जोंग की तरह बात कर रही हैं। बता दें कि ममता ने केंद्र सरकार के घोषित 20 लाख करोड़ के पैकेज को जीरो करार दिया था। उन्होंने कहा था कि इसमें आम लोगों और किसानों के लिए कुछ नहीं है।
गिरिराज ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस कोरोना पर राजनीति करने में जुटी हुई है। बता दें कि राहुल ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि इस समय किसानों और गरीबों के हाथ में सीधे पैसा पहुंचना चाहिए। इसलिए सरकार को इस पैकेज पर पुनर्विचार करना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि डायरेक्‍ट कैश ट्रांसफर, मनरेगा के कार्य दिवस 200 दिन, किसानों को पैसा आदि के बारे में मोदी जी विचार करें, क्योंकि ये सब हिंदुस्तान का भविष्य है।
राहुल ने दिया था मां का उदाहरण
राहुल गांधी ने कहा कि “जब बच्चों को चोट पहुंचती है, तो मां उनको कर्जा नहीं देती, बल्कि राहत के लिए तुरंत मदद देती है। कर्ज का पैकेज नहीं होना चाहिए था, बल्कि किसान, मजदूरों की जेब में तुरंत पैसे दिए जाने की आवश्यकता है।” राहुल ने कहा कि डिमांड को स्‍टार्ट करने के लिए अगर हमने पैसा नहीं दिया तो बहुत बड़ा आर्थिक नुकसान होगा। उन्‍होंने कहा कि ‘प्‍यार से बोल रहा हूं, इस पैकेज को सरकार रिकंसीडर करे।’
इसी कार्यक्रम में गिरिराज सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा है। गिरिराज सिंह ने कहा कि ममता बनर्जी ने सारी मर्यादाएं तोड़ दी हैं। वो उत्तर कोरिया के किम जोंग उन की तरह बर्ताव करती हैं। उनकी बात बिल्कुल जुदा है जो उन्होंने फेडरल स्ट्रक्चर को तोड़ दिया है।
गिरिराज सिंह ने कहा कि ममता बनर्जी ये भूल गई हैं कि वो एक राज्य की मुख्यमंत्री हैं। उन्हें शायद पता नहीं है कि फेडरल स्ट्रक्चर में राज्य की सीमा केंद्र के साथ मिलकर काम करने की होती है। उनकी नजर में वो खुद को भारत का प्रधानमंत्री शायद समझ बैठी हैं।
गिरिराज सिंह ने कहा कि ममता बनर्जी उत्तर कोरिया के किम जोंग उन की तरह की बर्ताव कर रही हैं। जो उनके खिलाफ बोले उनको मरवा दो, हम नहीं करने देंगे, वो ऐसा बर्ताव कर रही हैं। बता दें कि ममता ने केंद्र सरकार के घोषित 20 लाख करोड़ के पैकेज को जीरो करार दिया था। उन्होंने कहा था कि इसमें आम लोगों और किसानों के लिए कुछ नहीं है।
ममता बनर्जी ने कहा था कि लोगों को उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री कोरोना संकट की घड़ी में देश को कुछ देंगे, लेकिन वे छले गए हैं उन्हें कुछ नहीं मिला है। पीएम मोदी का 20 लाख का आर्थिक पैकेज एक छलावा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *