कोरोना का नया केंद्र बना रायबरेली, एक साथ एक दिन में मिले 33 संक्रमित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का रायबरेली कोरोना वायरस का नया केंद्र बन गया है। मंगलवार को यहां एक साथ 33 नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं। नए मरीजों के मिलने के बाद जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 35 हो गई है। एक साथ 33 मरीज पॉजिटिव मिलने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है क्योंकि अभी तक जिले में मात्र 2 मरीज थे, जिससे सभी अधिकारी राहत की सांस ले रहे थे।
अधिकारियों ने बताया कि सहारनपुर से आए दो लोगों को पुलिस ने 14 दिनों पहले रायबरेली के बछरावां से गिरफ्तार किया था। जांच में दोनों शख्स कोरोना निगेटिव आए थे, हालांकि उन्हें क्वारंटाइन किया गया था। दोनों की रिपोर्ट आने केबाद उनके संपर्क में आए लोगों को कृपालु इंस्टिट्यूट में क्वारंटाइन किया गया था। बताया जा रहा है कि जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, ये मरीज उन्ही दो संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे। पॉजिटिव आए सभी 33 मरीजों को रोहनिया सीएचसी में के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया है।
सब्जी बेचते थे संक्रमित इसलिए बढ़ी मुसीबत
रायबरेली में संक्रमित मिले लोगों को लेकर जिला प्रशासन इसलिए ज्यादा गंभीर है क्योंकि इनमें से अधिकांश फल-सब्जी का ठेला लगाते थे। ये लोग गलियों में जाकर फल सब्जी बेचते थे। अब जिला प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर है कि वह पता लगाए कि इन लोगों ने कहां-कहां और किसे-किसे फल सब्जियां बेचे।
लखनऊ और आगरा को राहत
किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में मंगलवार को आई रिपोर्ट में सिर्फ आठ लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। केजीएमयू के डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि 754 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें से 8 लोग पॉजिटिव वाए गए हैं। इन आठ लोगों में दो लखनऊ और दो आगरा के हैं। आठ केस मेरठ के हैं। बता दें कि यूपी में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1100 पार कर चुका है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *