Rishabh Pant के टीम में बने रहने पर सवाल उठे

मुंबई। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant लगातार फ्लॉप हो रहे हैं और अब उनके टीम में बने रहने पर सवाल खड़े हो रहे हैं। पंत पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। अब मुख्य चयनकर्ता MSK Prasad ने यह साफ कर दिया है कि उनके विकल्प को तैयार किया जा रहा है।

Rishabh Pant वेस्टइंडीज के साथ खेली गई सीरीज में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे और अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी वह मोहाली में रन नहीं बना पाए। पंत मोहाली टी20 में सिर्फ चार रन ही बना पाए थे। उनको आउट होने के तरीके पर दिग्गजों ने सवाल उठाए थे। आक्रामक खेल के लिए जाने जाने वाले पंत शुरुआत में ही बड़े शॉट लगाने की कोशिश में अपना विकेट गंवा रहे हैं।

मुख्य चयनकर्ता प्रसाद ने एक इंटरव्यू में कहा, हम रिषभ के वर्कलोड की समीक्षा कर रहे हैं। हम तीनों फॉर्मेट में उनके बैकअप को तैयार कर रहे हैं। हमारे पास केएस भरत के रूप में युवा है जो टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट में इंडिया ए के लिए अच्छा किया है। हमारे पास ईशान किशन और संजू सैमसन हैं जिन्होंने क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में इंडिया ए और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

चयनकर्ता ने कहा कि वह पंत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा, हमने विश्व कप के बाद यह बात कही थी कि रिषभ के खेल पर हमारा ध्यान है। यह ध्यान में रखते हुए कि उनके पास कितना टैलेंट है, हमें उनके साथ थोड़ा सब्र रखना होगा।

गौरतलब है कि पंत ने पिछली 20 टी20 पारियों में सिर्फ दो अर्धशतक बनाया है और 7 बार दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए। वहीं ईशान किशन और संजू सैमसन ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ खेली गई हासिला सीरीज में तेज तर्रार अर्धशतक बनाया था।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *