पंजाबी फिल्‍म इंडस्‍ट्री को बड़ा झटका, एक्‍टर-डायरेक्‍टर सुखजिंदर शेरा का निधन

चंडीगढ़। पंजाबी फिल्‍म इंडस्‍ट्री को एक और बड़ा झटका लगा है। सतीश कौल के निधन के बाद अब पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर एक्‍टर-डायरेक्‍टर सुखजिंदर शेरा का निधन हो गया है।
सुखजिंदर युगांडा (Uganda) में थे, जहां बुधवार को उन्‍होंने आख‍िरी सांसें लीं। सुखजिंदर के असिस्‍टेंट जगदेव सिंह ने उनकी मौत की पुष्‍ट‍ि की है।
निमोनिया के कारण अस्‍पताल में थे भर्ती
सुखजिंदर शेरा बीते महीने 17 अप्रैल को ही अपने एक दोस्‍त के पास केन्‍या गए थे। जगदेव सिंह ने बताया कि बीते 25 अप्रैल को उन्हें वहां बुखार आया, जिसके बाद निमोनिया होने की पुष्‍ट‍ि हुई। हालत बिगड़ी तो सुखजिंदर शेरा को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां बुधवार तड़के करीब दो बजे उनका निधन हो गया।
‘यारी जट्ट दी’ और ‘जट्ट ते जमीन’ ने बनाया था पॉप्‍युलर
जगरांव के गांव मलकपुर के रहने वाले सुखजिंदर शेरा ने कई पॉप्‍युलर पंजाबी फिल्मों में काम किया था। इनमें ‘यारी जट्ट दी’ और ‘जट्ट ते जमीन’ भी शामिल है। सुखजिंदर इस वक्‍त भी अपनी अपमिंग फिल्‍म ‘यार बेली’ की शूटिंग कर रहे थे।
पार्थ‍िव शरीर पंजाब लाना चाहते हैं परिजन
युगांडा से सुखजिंदर का पार्थ‍िव शरीर लाने के लिए ऐक्‍टर के परिजन केंद्र सरकार से संपर्क कर रहे हैं। शेरा के करीबी समझे जाने वाले पंजाबी फिल्‍मों के प्रड्यूसर डीपी सिंह अर्शी कहते हैं, ‘सुखजिंदर की फैमिली चाहती है कि उनका पार्थ‍िव शरीर पंजाब लाया जाए लेकिन कोविड-19 संक्रमण के इस दौर में उन्‍हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।’
सतीश कौल की मौत से सदमे में पॉलिवुड
बता दें कि बीते महीने 10 अप्रैल 2021 को ही मशहूर अभ‍िनेता सतीश कौल का भी निधन हो गया। वह पॉलीवुड के साथ ही बॉलिवुड के 300 से अध‍िक फिल्‍मों में काम कर चुके थे। सतीश कौल लंबे समय से आर्थ‍िक तंगी से जूझ रहे थे। बीते दिनों वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए और फिर उनकी मौत हो गई। टीवी पर सतीश कौल ने बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में इंद्र देव का रोल प्‍ले किया था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *