आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे की सुरक्षा संभालेगी यूपी 112 की पीआरवी

लखनऊ। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे की सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए यूपी 112 की 18 पुलिस रिस्पांस व्हीकल यानी पीआरवी लगाई गई हैं। लखनऊ से लेकर आगरा के बीच में तैनात की गई ये पीआरवी हाईवे नहीं छोड़ेंगी। एक्सप्रेस-वे के आसपास की शिकायतों को देहातों में लगी पीआरवी देखेंगी। एक्सप्रेस-वे की सुरक्षा के लिए अभी तक जो बंदोबस्त थे, उसके हिसाब से यहां तैनात 22 पीआरवी को एक्सप्रेस-वे के मामलों को देखने के साथ-साथ आसपास के गांव की घटनाओं में भी जाना पड़ता था।
इसके लिए पीआरवी को लंबा चक्कर लगाना पड़ता था और एक्सप्रेस-वे पर यूपी 112 की गाड़ी दिखती ही नहीं थी। अब न सिर्फ एक्सप्रेस-वे के लिए 15 गाड़ियों को तैनात किया गया है बल्कि उनकी निगरानी के लिए 3 पीआरवी मुस्तैद रहेंगी। गांवों के लिए अलग पीआरवी तैनात रहेंगी।
सकारात्मक परिणाम मिलने पर अन्य जगहों पर भी लागू किया जाएगा
डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने बताया कि यह प्रयोग फिलहाल आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर किया जा रहा है। इसके सकारात्मक परिणाम मिलने के बाद इसे अन्य एक्सप्रेस-वे और हाईवे पर भी लागू किया जाएगा। यूपी 112 के एडीजी असीम अरुण ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस की उपलब्धता मात्र से ही लोगों को सुकून मिलता है और अपराधियों में भय रहता है। इसे देखते हुए आने वाले दिनों में यमुना एक्सप्रेस-वे पर भी इस तरह के बंदोबस्त करने की योजना है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *