महोबा से प्रियंका ने किया सरकार बनने पर UP के किसानों की कर्जमाफी का ऐलान

बुंदेलखंड के महोबा में शनिवार को कांग्रेस पार्टी की रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने मोदी और योगी सरकार पर कई हमले किए. प्रियंका गांधी ने अपने संबोधन में सरकार बनने पर यूपी के किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में खाद नहीं मिलने से किसानों की मौत हुई. किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिलता है. इसके बावजूद केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार किसानों के लिए कुछ नहीं कर रही है. सिर्फ झूठी घोषणाएं करती हैं.
महोबा की रैली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि महोबा के पान का क्या हुआ? महोबा की मूंगफली के लिए क्या किया गया? यहां के ​लोगों के लिए क्या किया गया? यह सवाल आपको सरकार से पूछना चाहिए. लॉकडाउन में लोगों को पैदल चलाया. कांग्रेस ने बस भेजी तो उसे चलने नहीं दिया. आज इनकी रैलियों में सरकारी बसें लगाई जा रही हैं. जब लोग पैदल चल रहे थे, तब सारी बसें कहां थीं?
किसानों की प्रतिदिन आय 27 रुपए: प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी ने भरोसा दिया कि कांग्रेस की सरकार आने पर 2,500 में धान खरीदेंगे. कोरोना के समय बिजली बिल भरने वालों का बकाया माफ होगा. उन्होंने आरोप लगाया प्रधानमंत्री के मित्रों की आय प्रतिदिन 10 हजार करोड़ है और किसानों की आय 27 रुपए प्रतिदिन है. केंद्र और राज्य सरकार किसानों के लिए कुछ नहीं कर रहे. आवारा पशुओं की समस्या दूर करने के लिए हम छत्तीसगढ़ मॉडल लागू करेंगे. हमारी मां-बहनें रात भर खेतों की रखवाली करती हैं. उन्हें इससे हम मुक्ति दिलाएंगे.
पीएम मोदी 8,000 करोड़ के जहाज में चलते हैं
प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी के बुंदेलखंड दौरे पर भी तंज कसे. उन्होंने कहा कि पीएम अपनी जहाज से बुंदेलखंड आए थे. वो जहाज 8,000 करोड़ का है. वो खुद जहाज में चलते हैं. किसानों का कर्ज माफ नहीं करते. मोदी जी ने नोएडा एयरपोर्ट का उद्घाटन किया. उनके नेता चीन का फोटो लगाकर शेयर कर रहे थे. ये झूठा प्रचार भी करते हैं. जनता के प्रति कोई जवाबदेही नहीं. जो चुनाव जीते उससे जवाब मांगिए. वो अपना वादा पूरा ना करे तो उसे हराइए. अपनी शक्ति को पहचानिए. उनसे जवाब मांगिए.
महोबा रैली में प्रियंका गांधी के कुछ बड़े ऐलान…
सरकार बनने पर किसानों की कर्जमाफी
कोरोना काल में बिजली बिल भरने वालों का बिल माफ
आशा बहुओं और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय- 10,000
विधवा पेंशन- 1000
वीरांगना झलकारी बाई के नाम पर दक्षता विद्यालय
छात्राओं को मोबाइल और स्कूटी
महिलाओं को तीन गैस सिलेंडर मुफ्त
महिलाओं की बस यात्रा फ्री
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *