माधुरी और अनिल की आईकॉनिक फिल्म ‘तेजाब’ के रीमेक की तैयारी

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर की आईकॉनिक फिल्म ‘तेजाब’ सभी को याद होगी। उस वक्त इसका गाना ‘एक-दो-तीन’ खूब फेमस हुआ था। हालांकि आज भी ये गाना बज जाए तो उसका क्रेज लोगों में सिर चढ़कर बोलता है। खैर, फैन्स के लिए खुशखबरी ये है कि इस फिल्म को दोबारा ये बनाए जाने की प्लानिंग हो रही है। खुद प्रोड्यूसर मुराद खेतानी ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया है कि जल्द ही इस फिल्म के रीमेक का प्री-प्रोडक्शन शुरू कर देंगे।
एक खास बातचीत में ‘तेजाब’ के डायरेक्टर एन चंद्रा से रीमेक राइट्स खरीद चुके मुराद खेतानी ने बताया, ‘यह एक आइकॉनिक फिल्म है और जब भी इसे बनाएंगे हम आज के समय के हिसाब से ही इसकी कहानी उठाएंगे।’ देखा जाए तो खेतानी इस रीमेक को लेकर बहुत ज्यादा कॉन्फिडेंट हैं। हालांकि अभी फिल्ममेकर ने इसकी स्टारकास्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन 99 फीसदी यही उम्मीद जताई जा रही है कि इसमें माधुरी देखने को मिलेंगी ही क्योंकि 1988 में आई इस फिल्म की जान माधुरी ही थीं। हालांकि कुछ दिन पहले डायरेक्टर एन चंद्रा ने भी इस बारे में अपने विचार साझा किए थे और फिल्म के रीमेड पर ऐतराज जताया था।
तेजाब’ के डायरेक्टर एन चंद्रा को ऐतराज
एन चंद्रा ने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘क्लासिक फिल्मों को नहीं छूना चाहिए और इसका एक कारण है। वो ये कि वो फिल्में एक निश्चित समय में बनाई गई थीं और उस समय के हिसाब से उसमें कहानी बुनी गई थी। तेज़ाब एक सोशल एरा के बारे में थी और आप उस एरा का रीमेक नहीं बना सकते। आप फिल्म को दूसरी बोतल में डालकर उसकी नकल नहीं कर सकते।’
‘तेजाब’ के रीमेक पर क्‍या बोले एन चंद्रा
चंद्रा ने आगे कहा था, ‘तेजाब एक आइकॉनिक फिल्म है। और मुझे नहीं लगता कि इसको दोबारा से बनाना चाहिए। चाहे मैं हूं या फिर कोई और, फिल्मों को छेड़ना नहीं चाहिए।’ बता दें कि तेजाब 1988 में रिलीज हुई थी। इसमें माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर के अलावा चंकी पांडे और अनुपम खेर भी अहम भूमिका में थे। यह फिल्म सभी के करियर की एक टर्निंग प्वॉइंट साबित हुई थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *