Bulandshahr हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या का आरोपी प्रशांत नट गिरफ्तार

Bulandshahr पुलिस ने जॉनी और प्रशांत नट दोनों को सुबोध की मौत में मुख्य आरोपी बनाया है

बुलंदशहर। स्याना बवाल में मारे गए इन्स्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या के आरोपी प्रशांत नट को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने दावा किया है कि प्रशांत नट ने ही इंस्पेक्टर को गोली मारी थ।
जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को काफी अहम सुराग हाथ लगे हैं। हालांकि, अधिकारी पहले इस मामले की आधिकारिक पुष्टि करने में कतरा रहे थे।
बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Violence) के लगभग 25 दिन बाद मामले में नया खुलासा हुआ है। हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह (Subodh Kumar Singh) की मौत हो गई थी वहीं, एक स्थानीय युवक की भी जान चली गई थी।

पुलिस ने अब सुबोध कुमार को गोली मारने वाले और रिवॉल्वर चुराने वालों की पहचान कर ली है। पुलिस के आला सूत्रों के मुताबिक़ जॉनी ने नाम के शख़्स ने इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की रिवॉल्वर चुराई थी, वहीं, प्रशांत नट ने उन्हें गोली मारी थी। प्रशांत नट को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। वहीं जॉनी की तलाश जारी है, एफआईआर में जॉनी और प्रशांत नट दोनों के नाम FIR में नहीं है।

पुलिस को हाथ लगे दो वीडियो में ये दोनों शख्स साथ में दिख रहे हैं. पुलिस ने जॉनी और प्रशांत नट दोनों को सुबोध की मौत में मुख्य आरोपी बनाया है। दोनों बुलंदशहर के रहने वाले हैं। बता दें कि प्रशांत नट के पकड़े जाने के बाद यूपी एसटीएफ़
जॉनी की तलाश कर रही है। वीडियो में प्रशांत नट घटना वाले दिन इंस्पेक्टर सुबोध कुमार से उलझता नजर आ रहा है।

वहीं, योगेश राज अब भी हिंसा भड़काने का मुख्य आरोपी है। 3 दिसंबर को गौकशी के बाद हुई हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या की गई थी। इससे पहले इंस्पेक्टर की हत्या के मामले में पुलिस को जीतू फौजी को गिरफ्तार किया था। आरोपी नंबर-11 जीतू उर्फ फौजी घटना के दिन पुलिस चौकी के सामने सक्रिय तौर पर मौजूद था।

गौरतलब है कि बुलंदशहर में हुए बवाल में इंस्पेक्चर सुबोध के अलावा एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई थी। इस सनसनीखेज हिंसा के बाद राजनीतिक माहौल भी गर्मा गया था और पुलिस पर जांच जल्द पूरी करनेका दबाव था।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *