GL Bajaj की मेधावी छात्रा प्रज्ञा पटेल ने हासिल की दूसरी रैंक

मथुरा। जी. एल. बजाज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स, मथुरा की बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर (BArch) की अंतिम वर्ष की मेधावी छात्रा प्रज्ञा पटेल ने डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय, उत्तर प्रदेश (Dr. A.P.J. Abdul Kalam Technical University, Uttar Pradesh) में दूसरी रैंक हासिल करते हुए समूचे जनपद को गौरवान्वित किया है। प्रज्ञा की इस शानदार सफलता को देखते हुए लखनऊ स्थित विश्वविद्यालय में 16 दिसम्बर को होने वाले 19वें दीक्षांत समारोह में उसे रजत पदक से सम्मानित किया जाएगा।

जी.एल. बजाज की मेधावी छात्रा प्रज्ञा पटेल ने डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय, उत्तर प्रदेश द्वारा ली गई बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर की अंतिम वर्ष की परीक्षा में आगरा मण्डल ही नहीं समूचे उत्तर प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है। प्रज्ञा पटेल की इस सफलता से उसके माता-पिता ही नहीं संस्थान के प्राध्यापक भी काफी खुश हैं। प्रज्ञा ने बताया कि उसने इन्टर्नशिप मेंटोर ननमा गिरिश के अंडर में नेस्टाबाइड, केरला से किया था, जिसकी वह शुक्रगुजार हैं। प्रज्ञा शिक्षा के साथ ही अन्य गतिविधियों में भी न केवल शिरकत करती है बल्कि कामयाबी भी हासिल करती हैं।

प्रज्ञा पटेल की इस कामयाबी की सूचना डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय, उत्तर प्रदेश के परीक्षा नियंत्रक प्रो. अनुराग त्रिपाठी ने पत्र के माध्यम से संस्थान को दी है। पत्र में बताया गया है कि 16 दिसम्बर को प्रस्तावित विश्वविद्यालय के 19वें दीक्षांत समारोह में प्रज्ञा पटेल को रजत पदक से सम्मानित किया जाना है, लिहाजा उसकी उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। इस सुखद सूचना पर प्रज्ञा व उसके पिता राजेश पटेल ने इसका सारा श्रेय जी.एल. बजाज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स की शानदार शैक्षिक गतिविधियों को दिया है।

आर.के. एज्युकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल तथा संस्थान की निदेशक प्रो. (डॉ.) नीता अवस्थी व विभागाध्यक्ष तान्या बेरा ने प्रज्ञा को इस कामयाबी के लिए बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। प्रो. नीता अवस्थी ने कहा कि प्रज्ञा पटेल की इस सफलता से जी.एल. बजाज संस्थान गौरवान्वित महसूस कर रहा है। इससे अन्य छात्र-छात्राओं को भी प्रेरणा मिलेगी और भविष्य में यहां के हर संकाय के विद्यार्थी विश्वविद्यालय स्तर पर शीर्ष रैंक हासिल करने की कोशिश करेंगे।

– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *